भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने 41 साल के लंबे इंतजार के बाद साल 2021 में ओलंपिक पोडियम पर वापसी की और पिछले महीने पेरिस खेलों में भी यह कारनामा दोहराया, लेकिन उस टीम के कुछ सदस्य एयरपोर्ट पर उस समय शर्मिंदा हो गए, जब फैंस ने उन्हें पूरी तरह से नजरअंदाज कर दिया और इंटरनेट स्टार डॉली चायवाला के साथ सेल्फी लेने के लिए कतार में खड़े हो गए. भारत के मिडफील्डर हार्दिक सिंह ने एक यूट्यूब पॉडकास्ट पर इस घटना को याद करते हुए कहा कि इस पल ने उन्हें और उनके साथियों को शर्मिंदा कर दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ओलंपिक से लौटी टीम खड़ी थी


भारत के मिडफील्डर हार्दिक सिंह ने कहा, 'मैंने एयरपोर्ट पर यह सब अपनी आंखों से देखा. हरमनप्रीत (सिंह), मैं, मनदीप (सिंह); हम 5-6 लोग थे. डॉली चायवाला भी वहां था. लोग उसके साथ फोटो खिंचवा रहे थे और हमें पहचान नहीं पा रहे थे. हम एक-दूसरे को देखने लगे.' भारत ने पेरिस में स्पेन को 2-1 से हराकर टोक्यो में जीता ब्रॉन्ज मेडल बरकरार रखा था, जिससे भारत के गौरवशाली ओलंपिक हॉकी इतिहास में एक और पदक जुड़ गया.


कौन है डॉली चायवाला?


डॉली चायवाला अपने चाय बनाने के अजब-गजब तरीके से इंटरनेट पर काफी पॉपुलर हैं. बेहद अनोखे अंदाज में चाय बनाने और परोसने की वजह से फैंस डॉली चायवाले को बहुत पसंद करते हैं. डॉली चायवाला रातों-रात स्टार तब बन गया जब उसने माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर और दुनिया के अमीर व्यक्तियों में शुमार बिल गेट्स को चाय पिलाई. ये वाकया तब का है जब बिल गेट्स इस साल अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट के प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन के लिए भारत आए थे. बिल गेट्स जैसी हस्ती को चाय पिलाकर डॉली चायवाले ने खूब चर्चा लूटी थी. डॉली चायवाला का असली नाम सुनील पाटिल है.


हरमनप्रीत और मनदीप के गजब के रिकॉर्ड्स


हार्दिक ने कहा, 'हरमनप्रीत ने 150 से अधिक गोल किए हैं, जबकि मंदीप ने 100 से अधिक फील्ड गोल किए हैं.' भारतीय कप्तान और डिफेंडर हरमनप्रीत ने अपने ज्यादातर गोल पेनल्टी कॉर्नर पर अपनी घातक ड्रैग-फ्लिक्स से किए हैं. फॉरवर्ड मनदीप एक असाधारण एथलीट हैं, जिनकी ऑफ-द-बॉल रनिंग और विरोधियों के स्ट्राइकिंग सर्कल के अंदर जगह बनाने की आदत उन्हें एक खास खिलाड़ी बनाती है.


लोगों की तारीफ से बढ़कर और कुछ भी खास नहीं


इस बीच, हरमनप्रीत के करियर गोलों की संख्या अब 200 के पार पहुंच गई है. हार्दिक ने अब तक अपने 142 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने पर गर्व महसूस करते हुए कहा, 'एक एथलीट के लिए प्रसिद्धि और पैसा एक चीज है, लेकिन जब लोग आपको देख रहे हों और आपकी तारीफ कर रहे हों, तो एथलीट के लिए इससे बड़ी संतुष्टि और कुछ नहीं हो सकती.'