मेलबर्न: ऑस्ट्रेलियन ओपन 2021 (Australian Open 2021) के लिए लॉस एंजिलिस और अबुधाबी से खिलाड़ियों , कोचों और अधिकारियों को लेकर यहां पहुंची चार्टर्ड फ्लाइटों में तीन व्यक्ति कोरोना (Coronavirus) पॉजिटिव पाए गए हैं. इन दोनों विमान से यहां 47 खिलाड़ी पहुंचे हैं. जिसमें से 2 मामले लॉस एंजिलिस से आये विमान जबकि एक मामला अबुधाबी से आये विमान से जुड़ा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लॉस एंजिलिस से आये विमान में पॉजिटिव पाए गए व्यक्तियों में हवाई चालक दल का एक सदस्य और एक यात्री शामिल है जो खिलाड़ी नहीं हैं. इसके बावजूद अब इस उड़ान में मौजूद सारे यात्री 14 दिन होटल के कमरों से बाहर नहीं निकल सकेंगे और खिलाड़ी अभ्यास नहीं कर पाएंगे.


यह भी पढ़ें- नेपाली शेरपाओं ने रचा इतिहास, सर्दी में पहली बार दुनिया की दूसरी सबसे ऊंची चोटी फतह


विक्टोरिया प्रांत के स्वास्थ्य विभाग ने एक बयान में कहा,‘हवाई चालक दल का एक सदस्य और ऑस्ट्रेलियाई ओपन का प्रतिभागी (जो खिलाड़ी नहीं है) कोरोना जांच में पॉजिटिव पाया गया है.’


इसमें कहा गया,‘बाकी सभी 66 सहयात्रियों को करीबी संपर्क में आया माना जा रहा है. ये अब क्वारंटीन छोड़कर अभ्यास नहीं कर सकेंगे. बाकी सभी चालक दल के सदस्य नेगेटिव आए हैं और अपने अपने श्हर बिना यात्रियों के जाने की अनुमति मिल गई है.’


ऑस्ट्रेलियाई ओपन के टूर्नामेंट निदेशक क्रेग टिले ने एक बयान में कहा कि उड़ान में मौजूद 24 खिलाड़ी 14 दिन तक होटल के अपने कमरे में रहेंगे जब तक उनकी रिपोर्ट नेगेटिव नहीं आ जाती. इस उड़ान में दो बार की चैम्पियन विक्टोरिया अजारेंका शामिल और केइ निशिकोरि भी शामिल थे.


 



टेनिस ऑस्ट्रेलिया ने बाद में बताया कि अबुधाबी से विमान में 64 लोग आये है जिसमें से 23 खिलाड़ी है. उन्होंने बताया, ‘‘ विमान से आये सभी यात्री होटल में क्वारंटीन में हैं जो व्यक्ति पॉजिटिव आया है वह खिलाड़ी नहीं है और यात्रा शुरू करने से वह जांच में नेगेटिव आया था.’


उन्होंने कहा, ‘इस विमान में मौजूद 23 खिलाड़ी 14 दिन और चिकित्सकों से हरी झंडी मिलने से पहले होटल से बाहर नहीं निकल सकेंगे. वे अभ्यास भी नहीं कर सकेंगे.’ ऑस्ट्रेलिया ओपन आठ फरवरी से शुरू होना है. कोरोना महामारी के कारण सत्र का पहला ग्रैंडस्लैम तीन सप्ताह की देरी से शुरू होगा.


स्थानीय मीडिया के अनुसार सभी खिलाड़ियों और अधिकारियों को ईमेल भेज दिए गए हैं कि उन्हें अपने होटल के कमरों में ही रहना होगा. इसके मायने हैं कि वे अभ्यास के लिए नहीं निकल सकेंगे और हर खिलाड़ी के कमरे में व्यायाम के लिए रखी गई बाइक पर ही वर्जिश करनी होगी.
(इनपुट-भाषा)