Barbora Krejcikova : चेक रिपब्लिक की बारबोरा क्रेजिसिकोवा ने शनिवार को महिला सिंगल्स फाइनल में जैस्मीन पाओलिनी को हराकर विंबलडन का खिताब अपने नाम किया. उनकी यह दूसरी ग्रैंडस्लैम ट्रॉफी है. 28 साल की क्रेजिसिकोवा ने 2021 में फ्रेंच ओपन में पहला ग्रैंडस्लैम खिताब जीता था. फ्रेंच ओपन में तब उन्हें वरीयता नहीं मिली थी. इसके साथ ही विंबलडन को इस बार नई महिला चैंपियन मिली. क्रेजिसिकोवा ने अपनी विरोधी को 6-2 2-6 6-4 से हराया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विंबलडन को मिली नई महिला चैंपियन 


इस सीजन में पीठ की चोट के कारण आल इंग्लैंड क्लब में भी वह 32 वरीयता प्राप्त खिलाड़ियों में 31वें नंबर पर थीं. टूर्नामेंट के पिछले आठ चरण से नयी महिला चैम्पियन निकली हैं और तब से क्रेजिसिकोवा विम्बलडन चैम्पियन बनने वाली आठवीं महिला खिलाड़ी हैं. 













ट्रॉफी चूम यूं सेलिब्रेट की जीत


बारबोरा क्रेजिसिकोवा ने जीत के बाद ट्रॉफी को चूमकर खुशी जाहिर की. वह जीत के तुरंत बाद अपने टीममेट्स से जाकर गले मिलीं. बारबोरा ने जीत के बाद कहा, 'मुझे अभी भी विश्वास नहीं हो रहा है.'


पिछले साल भी चेक रिपब्लिक की प्लेयर बनी थी चैंपियन 


पिछले साल का खिताब भी चेक रिपब्लिक की ही खिलाड़ी के नाम रहा था जो गैर वरीय मार्केटा वोंद्रोयूसोवा थीं, जो पिछले हफ्ते यहां पहले दौर में हार गयी थीं. सातवीं वरीय पाओलिनी पिछले महीने फ्रेंच ओपन में उप विजेता रही थीं और वह 2016 में सेरेना विलिम्यस के बाद एक ही सीजन रोलां गैरों और विम्बलडन के फाइनल में पहुंचने वाली पहली महिला खिलाड़ी हैं.