T20 World Cup 2024 Semi Final Equation: टी20 वर्ल्ड कप 2024 मं सुपर-8 की जंग और भी रोमांचक हो चुकी है. पहले ग्रुप की टीमें अपने-अपने समीकरण को समझने में जुटी हैं. वहीं, दूसरी तरफ ग्रुप-2 में सेमीफाइनल की तस्वीर लगभग साफ हो चुकी है. इस ग्रुप की सभी टीमों ने 2-2 मुकाबले खेल लिए हैं. हालांकि, मौजूदा समय में वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका की टीमें टॉप-2 पर हैं. लेकिन तीसरे नंबर पर बैठी इंग्लैंड इन दोनों के बीच 24 जून को होने वाली जंग का लुत्फ उठाने को तैयार है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

साउथ अफ्रीका बनाम वेस्टइंडीज


साउथ अफ्रीका की टीम यूएसए और इंग्लैंड से मैच खेल चुकी है. दोनों टीमों के खिलाफ अफ्रीका ने जीत दर्ज की, लेकिन इसका अंतर काफी कम था. यूएसए के खिलाफ टीम ने 18 रन से जीत दर्ज की जबकि इंग्लैंड के खिलाफ 7 रन से रोमांचक मुकाबला जीता. ऐसे में अफ्रीका 4 प्वाइंट्स के साथ सबसे आगे है, लेकिन रन रेट इस टीम को खतरे में डाल सकता है. अफ्रीका को सुपर-8 का आखिरी मैच विस्फोटक दिख रही वेस्टइंडीज से 24 जून को खेलना है. यदि इस करो या मरो के मैच में अफ्रीका चोक कर जाती है तो इंग्लैंड का सेमीफाइनल के लिए रास्ता आसानी से साफ हो सकता है. 


वेस्टइंडीज हारी तो क्या होगा?


साउथ अफ्रीका के खिलाफ वेस्टइंडीज की टीम हारी तो भी इंग्लैंड की बल्ले-बल्ले हो सकती है. विंडीज टीम सिर्फ 2 प्वाइंट्स के साथ दूसरे स्थान पर है. यूएसए पर 9 विकेट से जीत के बाद कैरेबियाई टीम का रन रेट आसमान छू रहा है. 2 प्वाइंट्स के साथ विंडीज टीम दूसरे स्थान पर है. लेकिन टीम को साउथ अफ्रीका से हार का डर सता रहा होगा. अफ्रीकी टीम ने अभी तक वर्ल्ड कप में एक भी मुकाबला नहीं गंवाया है. यदि वेस्टइंडीज हार जाती है तो भी इंग्लैंड की बल्ले-बल्ले हो सकती है. 


इंग्लैंड बनाम यूएसए


इंग्लैंड का अगला मुकाबला यूएसए से 23 जून को है. इस मैच में इंग्लिश टीम बड़ी जीत दर्ज करने का प्रयास करेगी. इंग्लिश टीम को यह मुकाबला हर हाल में जीतना है. यूएसए के खिलाफ इंग्लैंड का पलड़ा भारी नजर आ रहा है. यदि इंग्लिश टीम इस मैच को जीतने में कामयाब होती है तो सेमीफाइनल का टिकट कटा लेगी. हालांकि, नंबर-1 पर फिनिश करने के लिए इंग्लैंड को पापड़ बेलने पड़ सकते हैं.