Odi Cricket Records: क्रिकेट इतिहास में कई ऐसे बल्लेबाज रहे, जिनका लंबा वनडे करियर रहा, लेकिन एक शतक इस फॉर्मेट में नहीं ठोके पाए. आज हम ऐसे 5 बल्लेबाजों के बारे में बता रहे हैं, जिन्होंने वनडे फॉर्मेट में हजारों रन बनाए, लेकिन वनडे में एक शतक नहीं लगा पाए. इन नामों में एक भारतीय दिग्गज भी है, जिसने 19 साल तक इंटरनेशनल क्रिकेट खेला. वहीं, एक बल्लेबाज ऐसा भी है, जिसने 162 वनडे मैच खेले.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एंड्रयू जोंस


न्यूजीलैंड के दिग्गज टॉप ऑर्डर बल्लेबाज एंड्रयू जोंस अपने वनडे करियर में कभी शतक नहीं लगा पाए. उन्होंने 1987 में जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे डेब्यू किया. 1995 में खेले अपने आखिरी वनडे तक इस फॉर्मेट में उन्होंने कुल 87 मैच खेले, जिनमें 2784 रन बनाए. 25 अर्धशतक भी उनके नाम इस फॉर्मेट में हैं. एक बार वह शतक के करीब जरूर पहुंचे थे, लेकिन 93 रन बनाकर आउट हो गए.


ग्राहम थोर्प​


इंग्लैंड के इस मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से 1993 में वनडे डेब्यू किया. 82 वनडे मैच खेलते हुए ग्राहम थोर्प ने 2380 रन बनाए, लेकिन एक भी शतक इस फॉर्मेट में उनके नाम नहीं है. उन्होंने 21 अर्धशतक जरूर लगाए. 89 रन उनका वनडे का बेस्ट स्कोर रहा.


माइकल वॉन


इंग्लैंड के ही एक और दिग्गज बल्लेबाज का नाम इस लिस्ट में है. यह नाम है ​माइकल वॉन. वनडे में 86 मैच खेलते हुए 1982 रन बनाने वाले इस दिग्गज के नाम इस फॉर्मेट में एक भी शतक नहीं है. उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 90 रन है. वॉन के नाम वनडे में 16 अर्धशतक दर्ज हैं.


दिनेश कार्तिक


भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 94 वनडे मैच खेलने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक इस फॉर्मेट में कभी शतक नहीं बना पाए. उनका बेस्ट स्कोर 79 रन रहा. वनडे करियर में उन्होंने 1752 रन बनाए. इस दौरान 9 फिफ्टी उनके बल्ले से देखने को मिली.


मिस्बाह उल हक


पाकिस्तान​ के मिस्बाह उल हक भी अपने करियर में एक भी वनडे शतक नहीं ठोक पाए. हैरानी की बात यह है कि इस दिग्गज ने 162 वनडे मैच खेले. 2001 -2007 के बीच अपने वनडे करियर में 5122 रन बनाए. एक बार वह शतक के करीब पहुंच ही चुके थे, लेकिन पूरा नहीं हो सका. उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 96 रन है. मिस्बाह के नाम वनडे में 42 अर्धशतक हैं.