Aakash Chopra Statement on WTC Final: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में 2-1 से हरा दिया. हालांकि, मैच का आखिरी दिन खत्म होने से पहले ही भारत ने फाइनल में जाने की टिकट पक्की कर ली थी. न्यूजीलैंड ने जैसे ही श्रीलंका को पहले टेस्ट में हराया टीम इंडिया ने फाइनल का टिकट कंफर्म हो गया था. अब एक पूर्व क्रिकेटर ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप को लेकर ही गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं. इतना ही नहीं उन्होंने टेस्ट क्रिकेट को लेकर भी बड़ी बात कह दी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फाइनल इंग्लैंड में ही क्यों? 


भारत के पूर्व क्रिकेट और वर्तमान में प्रसिद्द कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल को लेकर गंभीर सवाल खड़े करे हैं. उनका कहना है कि इसका फाइनल मैच सिर्फ इंग्लैंड में ही क्यों होता है. आकाश ने ट्वीट कर लिखा कि WTC फाइनल केवल इंग्लैंड में ही क्यों होता है? माना कि यह न्यूट्रल वेन्यू है लेकिन यहां की परिस्थितियां एशियाई पिचों से पूरी तरह से अलग हैं. 



फाइनल में एक मैच ही क्यों? 


आकाश चोपड़ा ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच को लेकर भी बड़ा सवाल खड़ा किया. उन्होंने कहा कि विश्व टेस्ट चैंपियन का फैसला करने के लिए सिर्फ एक मैच ही क्यों होता है. टेस्ट श्रृंखला क्यों नहीं? एक मैच घर पर और एक मैच न्यूट्रल वेन्यू पर भी तो हो सकता है. उन्होंने कहा कि टेस्ट क्रिकेट सबसे हटकर खेला जाना वाला गेम है इसलिए सिर्फ एक मैच से इसका चैंपियन नहीं ढूंढा जा सकता. इसके लिए कम से कम तीन मैचों की सीरीज होनी चाहिए. किसी टूर्नामेंट के विजेता को ढूंढने के लिए 2 साल का इंतजार नहीं किया जा सकता. 


फैंस ने दिए मजेदार रिएक्शन 


इस ट्वीट के बाद से ही फैंस ने मजेदार रिएक्शन देना शुरु कर दिया है. एक फैन ने लिखा अगर हमारी टीम जीत जाती तो आप ऐसा नहीं लिखते. ये खट्टे अंगूर जैसी कहानी है जबकि, एक दूसरे फैन ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा कि इसका फाइनल ही कैंसिल करा देते हैं. टॉप-2 टीम इसकी विजेता होंगी.  






हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे