Pakistan vs Bangladesh Test Series: पाकिस्तान क्रिकेट टीम को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले बड़ा झटका लगा है. 21 अगस्त से शुरू होने वाली सीरीज से पहले उसके तेज गेंदबाज आमिर जमाल चोटिल हो गए हैं. जमाल अपनी गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबजी से भी टीम के काम आते हैं. उनके बाहर होने की पु्ष्टि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कर दी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बरपाया था कहर


जमाल को शुरुआत में फिटनेस के आधार पर टीम में शामिल किया गया था. वह 21 अगस्त से रावलपिंडी में शुरू होने वाले पहले टेस्ट में नहीं खेलने वाले थे. अब पीठ की चोट से पूरी तरह ठीक नहीं होने के कारण 30 अगस्त से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट में भी नहीं खेल पाएंगे. जमाल 2023-24 में ऑस्ट्रेलिया में हुए सीरीज में पाकिस्तान के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे और उन्होंने तीन टेस्ट में 18 विकेट लिए थे. वह इस साल मई से कमर की समस्या से जूझ रहे हैं.


ये भी पढ़ें: WI vs SA: वेस्टइंडीज की टी20 टीम से 'सिक्सर किंग' आउट, स्टार ऑलराउंडर को भी नहीं मिली जगह


टीम में इकलौते ऑलराउंड थे जमाल


जमाल मूल रूप से टीम में एकमात्र तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर थे. अब बिना किसी बदलाव के पाकिस्तान पहले टेस्ट में 14 खिलाड़ियों के साथ उतरेगा क्योंकि अबरार अहमद और कामरान गुलाम को भी शाहीनों (पाकिस्तान ए टीम) के लिए खेलने के लिए रिलीज कर दिया गया है. पाकिस्तान पहले टेस्ट के लिए पूरी तरह से तेज गेंदबाजी आक्रमण करने की उम्मीद कर रहा है. टीम में अन्य तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह, मीर हमजा, खुर्राम शहजाद और मोहम्मद अली हैं.


ये भी पढ़ें: कोहली के इस 'विराट' रिकॉर्ड को तोड़ना नामुमकिन! पोंटिंग-सचिन भी पीछे, रोहित शर्मा तो कोसों दूर


रावलपिंडी में होगा दूसरा टेस्ट


दूसरी ओर, पीसीबी ने दूसरे टेस्ट मैच के वेन्यू में बदलाव कर दिया है. पहले यह मैच कराची में खेला जाना था, लेकिन अब इसे भी रावलपिंडी शिफ्ट कर दिया गया है. इसका मुख्य कारण कराची के नेशनल स्टेडियम में चल रहा पुनर्निर्माण कार्य है. अगले साल फरवरी में पाकिस्तान में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन होना है और इसके मैच इसी स्टेडियम में होने हैं. इसलिए स्टेडियम को पूरी तरह से तैयार करने के लिए पुनर्निर्माण कार्य चल रहा है.


ये भी पढ़ें: Video: राहुल द्रविड़ के बेटे ने तो गर्दा उड़ा दिया, लगाया 'मॉन्स्टर' सिक्स, धुआंधार बैटिंग से मचाया गदर


PCB ने क्या कहा?


PCB ने एक बयान जारी कर कहा कि निर्माण कार्य के कारण मैच के दौरान शोर और धूल की समस्या हो सकती है, जिससे खिलाड़ियों और अधिकारियों को परेशानी हो सकती है. इसलिए मैच को रावलपिंडी शिफ्ट करने का फैसला लिया गया है. इसी साल अक्टूबर में पाकिस्तान दौरे पर आने वाली इंग्लैंड टीम का भी एक मैच कराची में प्रस्तावित था, लेकिन अब इस मैच को भी रावलपिंडी शिफ्ट करने पर विचार किया जा रहा है.


नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी। देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!