MP में बड़ी साजिश, महाराष्ट्र से सटे जिले में ट्रेन डिरेल की कोशिश, टला बड़ा हादसा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2441579

MP में बड़ी साजिश, महाराष्ट्र से सटे जिले में ट्रेन डिरेल की कोशिश, टला बड़ा हादसा

Train Derail: मध्य प्रदेश में महाराष्ट्र से सटे एक जिले में ट्रेन डिरेल की कोशिश का मामला सामने आया है, हालांकि ड्राइवर की सर्तकता से बड़ा हादसा टल गया.

ट्रेन डिरेल करने की कोशिश

मध्य प्रदेश के एक जिले में ट्रेन डिरेल करने की कोशिश का मामला सामने आया है. महाराष्ट्र, यूपी, राजस्थान और गुजरात के बाद मध्य प्रदेश में इस तरह का मामला सामने आने के बाद इसमें बड़ी साजिश भी लग रही है. दरअसल, घटना महाराष्ट्र से सटे बुरहानपुर जिले की है. जहां ट्रेन डिरेल की साजिश सामने आई है. मामला सामने आते ही सर्वोच्च जांच एजेंसियां भी हरकत में आ गई है. मामला बुरहानपुर-भुसावल रेलवे रूट का बताया जा रहा है. 

बुरहानपुर के नेपानगर का है पूरा मामला 

दरअसल, मामला 18 सिंतबर का बताया जा रहा है, सेंट्रल रेल्वे के भुसावल मंडल के अंर्तगत आने वाले नेपानगर के सागफाटा रेल्वे स्टेशन से कुछ दूरी पर रेल्वे ट्रेक पर अज्ञात लोगों ने खंबा नंबर 537/5 और 537/3 के बीच डेटोनेटर्स लगा दिए थे, ऐसे में जैसे ही यहां से ट्रेन गुजरी तो धमाकों की आवाज ने ट्रेन के चालक को सचेत कर दिया और चालक द्वारा ट्रेन सागफाटा से कुछ दूरी पर रोक कर सागफाटा स्टेशन मास्टर को मेमो दिया गया. लगभग 5 मिनिट रुकने के बाद ट्रेन भुसावल की तरफ रवाना हो गई. जिसके बाद भुसावल पहुंचकर भी घटना की शिकायत स्टेशन मास्टर को की गई और मामले की जांच शुरू हुई. 

सेना की ट्रेन गुजरी थी

बता दें कि दोपहर 1 बजकर 48 मिनट पर सेना के जवानों से भरी एक ट्रेन जम्मू-कश्मीर से कर्नाटक जा रही थी. आर्मी की स्पेशल ट्रेन को सागफाटा रेल्वे स्टेशन के पास रेल्वे ट्रेक पर 10 डेटोनेटर लगाकर डी रेल करने की नाकामियाब कोशिश की गई. इस घटना के बाद यह अंदाजा भी लग रहा है कि यह एक सोची समझी साजिश जैसी लग रही है. ऐसे में लोको पायलट की तरफ से शिकायत करने के बाद मामले ने काफी तूल पकड लिया है. बताया जा रहा है कि इस मामले को रेलवे मंत्रालय ने भी काफी गंभीरता से लिया है और आर्मी के अधिकारी भी इस मामले की जांच में जुट गए हैं. डॉग स्क्वायड की मदद से भी आसपास जांच की जा रही है. 

ये भी पढ़ेंः MP सरकार ने दिया किसानों को तोहफा; अब इस तारीख तक होगा MSP का रजिस्ट्रेशन

शनिवार की दोपहर पुलिस विभाग की स्पेशल शाखा डीएसपी, नेपानगर एसडीओपी थाना प्रभारी सहित रेल्वे के अधिकारियों ने घटना स्थल का मुआयना भी किया. वहीं शनिवार देर शाम देश की सर्वोच्च जांच ऐजेंसी एनआई, एटीएस सहित कई खुफिया ऐजेंसियों के अधिकारी खंडवा पहुंचे और जांच के दायरे को और बढ़ाया गया है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार देर शाम तक कुछ संदिग्धों को पुछताछ के लिए थाने लाया गया था. मामला गंभीर होने और सेना से जुडा होने के चलते अधिकारी इस मामले में सर्तकता बरत रहे हैं. लेकिन इस घटना के बाद से हर कोई हैरान नजर आ रहा है. 

बता दें कि भारत के दूसरे राज्यों से भी इस तरह ट्रेनों को डिरेल करने की साजिश रचे जाने के कई मामले सामने आ चुके हैं. यह रूट महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश से गुजरता है, ऐसे में पुलिस इस मामले को लेकर गंभीरता से जांच में जुटी है. 

ये भी पढ़ेंः तिरुपति लड्डू विवाद पर भोपाल में प्रदर्शन, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने की कार्रवाई की मांग

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड! 

Trending news