IND vs PAK: पूर्व तेज गेंदबाज आकिब जावेद पाकिस्तान के बेहतरीन गेंदबाजों में से एक माने जाते थे. आकिब जावेद का नाम भारतीय फैंस को अच्छे से याद है, क्योंकि ये तेज गेंदबाज ज्यादातर मौकों पर टीम इंडिया के खिलाफ आग उगलता था. साल 1991 में भारत और पाकिस्तान के बीच शारजाह के मैदान पर खेले गए विल्स ट्रॉफी के फाइनल मैच में आकिब जावेद की कातिलाना गेंदबाजी कोई नहीं भूल पाया है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पाकिस्तान का खूंखार गेंदबाज


तब आकिब जावेद ने 19 साल 81 दिन की उम्र में ही भारत के खिलाफ अपने वनडे इंटरनेशनल करियर का बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 37 रन देकर 7 विकेट झटके थे. इस दौरान आकिब जावेद ने रवि शास्त्री (15), मोहम्मद अजहरुद्दीन (0) और सचिन तेंदुलकर (0) को लगातार तीन गेंदों पर आउट कर हैट्रिक लगाई थी. 


हैट्रिक से मचाई थी तबाही


इस मैच में पाकिस्तान के 263 के लक्ष्य के जवाब में टीम इंडिया 190 रनों पर ऑल आउट हो गई थी. भारत ये मैच 72 रनों से हार गया था. भारत के खिलाफ आकिब जावेद का वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में प्रदर्शन शानदार रहा है. आकिब जावेद ने भारत के खिलाफ 39 वनडे इंटरनेशनल मैचों में 54 विकेट लिये थे.


1998 में क्रिकेट से संन्यास ले लिया


आकिब जावेद 1992 क्रिकेट वर्ल्ड कप जीतने वाली पाकिस्तान टीम के प्रमुख खिलाड़ी थे. आकिब जावेद ने टेस्ट में 54 और वनडे में 182 विकेट झटके थे. जावेद ने 1998 में क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. आकिब जावेद ने खुलासा किया था कि मैंने फिक्सिंग के खिलाफ आवाज उठाई थी और मेरा करियर ज्यादा लंबा नहीं चल पाया.