Usman Ghani Takes Break From Cricket: वनडे वर्ल्ड कप 2023 (ODI World Cup 2023) के लिए सभी टीमें तैयारियों में जुट गईं हैं. इसी बीच एक खिलाड़ी ने अपने देश की टीम के क्रिकेट से ब्रेक लेने का फैसला किया है. इस खिलाड़ी ने बोर्ड पर कई सनसनीखेज आरोप लगा लगाते हुए सोशल मीडिया पर ऐलान किया है कि वह  बोर्ड में चल रही भ्रष्ट लीडरशिप के चलते क्रिकेट से ब्रेक ले रहा है. ये खिलाड़ी आखिरी बार मार्च में पाकिस्तान के खिलाफ खेलता नजर आया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस खिलाड़ी ने बोर्ड पर लगाए गंभीर आरोप


टीम में लगातार जगह ना मिलने पर अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज उस्मान गनी (Usman Ghani) ने अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर कई सनसनीखेज आरोप लगाए हैं. हाल ही में बांग्लादेश सीरीज के लिए चुनी गई टीम में अपना नाम ना देखकर उस्मान गनी ने सोशल मीडिया पर एक धमाकेदार बयान दिया है. उन्होंने एसीबी नेतृत्व पर भ्रष्ट होने का आरोप लगाया है और अफगानिस्तान क्रिकेट से ब्रेक लेने का फैसला किया है.


सोशल मीडिया पर किया ये ऐलान


उस्मान गनी (Usman Ghani) ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'काफी विचार करने के बाद, मैंने अफगानिस्तान क्रिकेट से ब्रेक लेने का फैसला किया है. क्रिकेट बोर्ड में चल रही भ्रष्ट लीडरशिप की वजह से मुझे एक कदम पीछे लेना पड़ रहा है. मैं कड़ी मेहनत जारी रखूंगा और बेसब्री से सही मैनेजमेंट और सेलेक्शन कमिटी के आने का इंतजार कंरूंगा. एक बार ऐसा हो जाए तो मैं गर्व के साथ अफगानिस्तान के लिए खेलने के लिए लौटूंगा'


उन्होंने ट्वीट की इसी सीरीज में आगे लिखा, 'कई बार विजिट करने के बावजूद, मैं अध्यक्ष से नहीं मिल सका, क्योंकि वह उपलब्ध नहीं थे. इसके अलावा, सभी फॉर्मेट से मुझे बाहर करने पर चीफ सेलेक्टर के पास कोई संतोषजनक प्रतिक्रिया नहीं थी.'



उस्मान गनी का इंटरनेशनल करियर


उस्मान गनी (Usman Ghani) ने अब तक अफगानिस्तान टीम के लिए 17 वनडे इंटरनेशनल और 35 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. उस्मान गनी ने अफगानिस्तान की तरफ से साल 2014 में अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था. 17 वनडे मैचों में उनके बल्ले से 25 की मामूली औसत से 435 रन निकले हैं, जिसमें एक शतक और दो अर्धशतक शामिल हैं. वहीं, 34 टी-20 पारियों में गनी ने 107 के स्ट्राइक रेट से 786 रन बनाए हैं.