नई दिल्ली: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज का पहला टेस्ट मैच खत्म हो चुका है. ऑस्ट्रेलिया की टीम ने इंग्लैंड को  9 विकेट से धमाकेदार अंदाज में हरा दिया है. कंगारू टीम की तरफ से ट्रेविस हेड ने मैच जिताऊ पारी खेली. वही कप्तान पैट कमिंस ने भी मैच में घातक गेंदबाजी की थी. पहला मैच जीतते ही ऑस्ट्रेलिया की टीम ने सीरीज में 1-0 की लीड ले ली है. अब इसी बीच कमिंस ने हेड की जमकर तारीफ की है. 


हेड की हुई तारीफ 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान पैट कमिंस ने ट्रेविस हेड की बल्लेबाजी की तारीफ की, जिन्हें गाबा में शुरुआती एशेज टेस्ट में 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया था. उन्होंने आगे कहा कि वह एक युवा खिलाड़ी हैं, लेकिन उन्होंने पेशेवर खिलाड़ियों की तरह बल्लेबाजी की. ऑस्ट्रेलिया ने शनिवार को जो रूट की अगुवाई वाली इंग्लैंड टीम को नौ विकेट से हराकर पांच टेस्ट मैचों की एशेज सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली, जिसमें ट्रेविस हेड ने पहली पारी में 152 रन बनाए थे.


हेड ने किया कमाल


हेड ने 152 की पारी में 148 गेंदों में 14 चौके और चार छक्के लगाए थे और खेल को इंग्लैंड से दूर ले गए, जिस वजह से ऑस्ट्रेलिया के लिए एक जीत का मंच तैयार किया गया. कमिंस ने ट्रेविस हेड की तारीफ करते हुए कहा, 'इसलिए हम चाहते हैं कि हेड टीम में हों, क्योंकि वह कुछ घंटों में मैच को पलट सकते हैं, हमने उन्हें दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐसा करते देखा है.' कमिंस ने रविवार को आईसीसी क्रिकेट डॉट कॉम के हवाले से कहा, अब उनकी बल्लेबाजी औसत 45 का हो गया है, वह अभी भी युवा हैं, लेकिन वह पेशेवर खिलाड़ियों की तरह बल्लेबाजी करते हैं.'


जीत के लिए मिला 20 रन का टारगेट


ऑस्ट्रेलिया की टीम को जीत के लिए केवल 20 रन का टारगेट मिला, जिसे उसने एक विकेट खोकर हासिल कर लिया. आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को पहली पारी में 147 रन पर आउट करने के बाद ट्रैविस हेड के 152 रन की मदद से 425 रन बनाकर 278 रन की विशाल बढ़त हासिल की थी. जिसके बाद इंग्लैंड की पूरी टीम दूसरी पारी में 297 ऑल आउट हो गई थी. जिससे ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 20 रन का  ही टारगेट मिला, जो उसने 5.1 ओवर में सलामी बल्लेबाज के रूप में उतरे एलेक्स कैरी (9) का विकेट गंवाकर हासिल कर दिये. मार्कस हैरिस ने नॉट आउट रहते हुए जीत का चौका लगाया.