Asia Cup: भारत के पूर्व क्रिकेटर और वरिष्ठ चयन समिति के पूर्व सदस्य सबा करीम ने कहा कि एशिया कप में भारत की प्लेइंग इलेवन में दिनेश कार्तिक की जगह ऋषभ पंत को मौका मिलने की संभावना है. विराट कोहली और केएल राहुल रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ अपने एशिया कप अभियान की शुरुआत से पहले भारत की प्लेइंग इलेवन में वापसी करने के लिए तैयार हैं. इसका मतलब है कि विकेटकीपर के लिए केवल एक बल्लेबाजी स्लॉट बचता है, जिसमें पंत और कार्तिक में से एक को ही मौका मिल सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कार्तिक को नहीं मिलेगी जगह


स्पोर्ट्स 18 पर 'स्पोर्ट्स ओवर द टॉप शो' पर करीम ने कहा, 'मैं अपनी एशिया कप टीम में केवल एक विकेटकीपर बल्लेबाज चुनता, क्योंकि अगर मुझे केएल राहुल और विराट कोहली मिल रहे हैं तो मेरे पास दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत में से एक ही जगह बचती है.' करीम ने कहा, 'मैं ऋषभ पंत के साथ आगे बढ़ना चाहूंगा, क्योंकि वह भारत के लिए एक ऐसे एक्स-फैक्टर हैं, जो एशिया कप में भी शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं.'


कार्तिक ने किया है अच्छा प्रदर्शन


जून में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत टी20 टीम में वापसी के बाद से, कार्तिक अंतिम पांच ओवर के चरण में आवश्यक फिनिशिंग कार्य कर रहे हैं. राजकोट की कठिन पिच पर 27 गेंदों में 55 रन और त्रिनिदाद में वेस्टइंडीज के खिलाफ मुश्किल पिच पर नाबाद 19 गेंदों में 41 रन की नाबाद पारी हाल के दिनों में कार्तिक की शानदार पारियां रही हैं, जिससे भारत को फायदा हुआ है. दूसरी ओर, पंत का जून में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद से मिला-जुला प्रदर्शन रहा है, जहां वह कार्यवाहक कप्तान थे. इंग्लैंड के खिलाफ दो बार सलामी बल्लेबाज के रूप में पंत ने फॉर्म में आने के संकेत दिए हैं. उनका उच्चतम स्कोर वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे टी20 में संयुक्त राज्य अमेरिका के लॉडरहिल में 44 रन था.


पाकिस्तान के खिलाफ पहला मैच


भारत और पाकिस्तान रविवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में अपने एशिया कप ग्रुप ए अभियान की शुरुआत करेंगे, जो क्रिकेट की दुनिया में 'सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्विता' को प्रदर्शित करेगा. पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में टी20 विश्व कप में आमने-सामने होने के बाद इन दोनों टीमों के बीच यह पहली मुलाकात होगी, जहां पाकिस्तान ने भारत पर 10 विकेट से शानदार जीत हासिल की थी. यह विश्व कप में उनकी भारत पर इस तरह की पहली जीत थी.