Asia Cup Super-4, SL vs PAK Match Highlights: कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में एशिया कप 2023 का पकिस्तान और श्रीलंका के बीच सुपर-4 मैच खेला गया. मैच में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया. बारिश से कारण मुकाबला 42-42 ओवर का मैच हुआ जिसमें पाकिस्तान ने 7 विकेट गंवाकर 252 रन बनाए. इसके जवाब में श्रीलंका ने 2 विकेट रहते मुकाबला अपने नाम कर लिया. अब श्रीलंका टीम 17 सितंबर को भारत के खिलाफ एशिया कप 2023 का फाइनल खेलेगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आखिरी गेंद पर जीता श्रीलंका 


बेहद रोमांचक रहे इस मुकाबले में श्रीलंकाई टीम को आखिर गेंद पर जीत मिली. चारिथ असलंका ने आखिरी गेंद पर 2 रन लेकर अपनी टीम को फाइनल में जगह दिलाई. वह 49 रन बनाकर नाबाद लौटे. इनके अलावा टीम के दोनों ओपनर बल्लेबाज सस्ते में पवैलियन लौट गए. कुसल परेरा(17) और पथुम निसांका(29) रन बनाकर आउट हुए. कप्तान दासुन शनाका भी 2 रन बनाकर चलते बने.


कुसल मेंडिस ने रखी जीत की नींव   


श्रीलंका को यह मुकाबला जीतने के लिए 42 ओवरों में 253 रनों की जरूरत थी. टीम के लिए बेहतरीन और मैच विनिंग पारी खेली कुसल मेंडिस ने. उन्होंने 87 गेंदों का सामना करते हुए 91 रन बनाए जिसमें 8 चौके और 1 छक्का शामिल रहा. हालांकि वह आउट हो गए. इनके अलावा सदीरा समरविक्रमा ने 48 रनों का महत्वपूर्ण योगदान दिया. श्रीलंका को अंत में जीत दिलाई चारिथ असलंका ने, जिन्होंने आखिरी बॉल तक खड़े रहकर 49 रन जोड़े. पाकिस्तान के लिए इफ्तिखार अहमद ने 3 और शाहीन आफरीदी ने 2 विकेट लिए जबकि शादाब खान को 1 सफलता मिली.


मोहम्मद रिजवान की मेहनती पारी गई बेकार 


पाकिस्तान के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने 73 गेंदों पर 86 रनों की मेहनती पारी खेली लेकिन वह टीम को फाइनल तक पहुंचाने में मददगार साबित नहीं हो सकी. इनके अलावा ओपनर अब्दुल्ला शफीक ने 52 और इफ्तिखार अहमद ने 47 रन बनाए. कप्तान बाबर आजम 29 रन बनाने में कामयाब हो पाए. रिजवान और इफ्तिखार के बीच छठे विकेट के लिए 78 गेंदों पर 108 रनों की बड़ी पार्टनरशिप भी हुई श्रीलंका के लिए मथीसा पथिराना ने 3 विकेट लिए. प्रमोद मदुशन को 2 जबकि महीश तीक्ष्णा और डुनिथ वेलालगे को 1-1 सफलता मिली.