Asia Cup 2023, Super-4 Venue: एशिया कप 2023 क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर चार चरण के मुकाबले और फाइनल मंगलवार को एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) ने कोलंबो में ही कराने का फैसला किया, क्योंकि श्रीलंका की राजधानी में मौसम बेहतर होने के संकेत मिले हैं. कोलंबो में भारी बारिश के बाद पिछले कुछ दिनों में इस तरह की अटकलें थी कि एशिया कप के सुपर चार मुकाबलों और फाइनल को हंबनटोटा में शिफ्ट किया जा सकता है. एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) ने श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी), मेजबान पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) और आधिकारिक प्रसारणकर्ता के साथ सलाह-मशविरे के बाद मुकाबलों को कोलंबो में ही कराने का फैसला किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारत और पाकिस्तान का सुपर-4 मुकाबला अब इस मैदान पर होगा


ब्रॉडकास्टर्स ने भी इतने कम समय में सुदूर दक्षिणी जिले हंबनटोटा में अपने उपकरण और कर्मचारियों को स्थानांतरित करने में परेशानी का हवाला दिया है. एसएलसी ने एशिया कप के सुपर चार चरण के पांच मुकाबलों और फाइनल के लिए वैकल्पिक स्थल के रूप में हंबनटोटा का नाम दिया था, क्योंकि वहां पिछले कुछ हफ्तों में सूखा पड़ा है. सुपर चार के श्रीलंका चरण की शुरुआत भारत और पाकिस्तान के बीच 10 सितंबर को आर प्रेमदासा स्टेडियम में होने वाले मुकाबले के साथ होगी. यह दूसरा मौका होगा जब भारत एशिया कप के मौजूदा टूर्नामेंट में पाकिस्तान से भिड़ेगा. दोनों टीम के बीच लीग मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था, जिसमें भारत ने ईशान किशन और हार्दिक पांड्या के अर्धशतक से सभी विकेट खोकर 266 रन बनाए थे.


अचानक सामने आ गया ये बड़ा अपडेट


एसीसी ने भी मुकाबलों को पाल्लेकल या दाम्बुला स्थानांतरित करने के सुझाव पर कुछ समय के लिए विचार किया था, लेकिन बाद में ऐसा नहीं करने का फैसला किया. पाल्लेकल में भी भारी बारिश हो रही है जबकि दाम्बुला का रनगिरी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में नवीनीकरण का काम चल रहा है और वहां नई फ्लड लाइट लगाने के अलावा अन्य सुविधाओं पर काम हो रहा है. भारत के दोनों ग्रुप मैच बारिश से प्रभावित रहे हैं. शनिवार को भारत और पाकिस्तान के बीच कैंडी के पाल्लेकल स्टेडियम में हुए मुकाबले में भारी बारिश के कारण एक ही पारी हो सकी थी, जबकि सोमवार को नेपाल के खिलाफ भी भारत का मैच बारिश से बाधित रहा.


(इनपुट - पीटीआई)