Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 की शुरुआत 31 अगस्त से पाकिस्तान और श्रीलंका की धरती पर होने जा रही है. एशिया कप 2023 टूर्नामेंट 31 अगस्त से लेकर 17 सितंबर तक खेला जाएगा. भारत में इस साल 50 ओवरों का वर्ल्ड कप खेला जाएगा, उसे देखते हुए इस साल एशिया कप भी वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा. भारत को एशिया कप जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. कप्तान रोहित शर्मा के पास ऐसे 2 खिलाड़ी हैं, जो एशिया कप 2023 में मैच पलटने का दम रखते हैं और इस बार वह भारत को ट्रॉफी तक पहुंचा सकते हैं. आइए नजर डालते हैं, ऐसे ही 2 खिलाड़ियों पर जो टीम इंडिया को एशिया कप 2023 की ट्रॉफी जिता सकते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

1. सूर्यकुमार यादव


सूर्यकुमार यादव एशिया कप 2023 में मैच पलटने का दम रखते हैं और इस बार वह भारत को ट्रॉफी तक पहुंचा सकते हैं. सूर्यकुमार यादव मैदान के चारों तरफ 360 डिग्री एंगल में चौके और छक्कों से गदर मचाते है. सूर्यकुमार यादव एशिया कप 2023 के लिए काफी जरूरी हैं. सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी का कोई मुकाबला ही नहीं है. सूर्यकुमार यादव जितने तरह के शॉट खेलते हैं, ये एबी डिविलियर्स अपने समय में किया करते थे. सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ी का मिलना बहुत मुश्किल है. सूर्यकुमार यादव जैसा टैलेंटेड बल्लेबाज मैदान के चारों तरफ एक से बढ़कर एक शॉट्स खेलने और रन बटोरने की कला जानता है. सूर्यकुमार यादव को 360 डिग्री प्लेयर कहा जाता है. सूर्यकुमार यादव के पास पारी को संभालने और साथ ही मैच फिनिश करने की दोहरी काबिलियत है. सूर्यकुमार यादव को भारत का एबी डिविलियर्स कहा जाता है. सूर्यकुमार यादव जैसा टैलेंटेड बल्लेबाज पार्टनरशिप करने में भी मदद कर सकता है.


2. हार्दिक पांड्या


एशिया कप 2023 में हार्दिक पांड्या भारत के सबसे बड़े मैच विनर साबित हो सकते हैं. एशिया कप 2023 में हार्दिक पांड्या बड़ी भूमिका निभा सकते हैं. जब भी आप कोई बड़ा टूर्नामेंट जीतना चाहते हैं, तो हमेशा आपकों ऐसे खिलाड़ियों की जरूरत होती है जो टीम के साथ अंत तक डटा रहे और वो हार्दिक पांड्या हैं. हार्दिक पांड्या अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में ही अव्वल हैं. हार्दिक अपने बल्ले के साथ ज्यादा भूमिका निभाते हैं, क्योंकि जब-जब इंडिया को तेज रनों की दरकार होती है, तो उस दौरान उनके पास हार्दिक हैं. वह गेंदबाजों के खिलाफ मैदान के हर कोने में रन बनाने की क्षमता रखते हैं.