AUS vs PAK, 3rd Test: पाकिस्तान के तीन जनवरी से सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने वाले तीसरे और अंतिम टेस्ट में 21 साल के ‘अनकैप्ड’ (कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला) सलामी बल्लेबाज सईम अयूब को खिलाने की उम्मीद है. अनुभवी सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक की धीमी बल्लेबाजी की आलोचना हो रही है, जिससे टीम मैनेजमेंट ने आखिरकार सईम अयूब को मौका देने का फैसला किया है. इस युवा बाएं हाथ के बल्लेबाज ने इस साल आठ टी20 मैच खेले हैं, जबकि उन्होंने फर्स्ट क्लास के केवल 14 मैच ही खेले हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

21 साल के ‘अनकैप्ड’ प्लेयर को उतारने की तैयारी


सीरीज के पहले दो टेस्ट चार दिन के अंतर खत्म हो गए थे तो टीम मैनेजमेंट सईम अयूब के साथ जोखिम लेने के लिए तैयार हैं. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की टीम ने मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान को 79 रनों से रौंद दिया. कंगारू टीम ने इसी के साथ ही पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है. ऑस्ट्रेलिया ने पर्थ में खेले गए पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान को 360 रनों से रौंदा था और अब मेलबर्न में दूसरा टेस्ट मैच 79 रनों से जीतकर उसने एक मैच बाकी रहते ही सीरीज सील कर ली है.


सिडनी में तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच


पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच नए साल पर 3 से 7 जनवरी 2024 तक सिडनी में खेला जाएगा. पाकिस्तान की टीम 1999 से लेकर अभी तक ऑस्ट्रेलिया में लगातार 16 टेस्ट मैच हारी है. यह एक मेहमान टीम का किसी भी देश में लगातार सबसे ज्यादा टेस्ट मैच हारने का शर्मनाक रिकॉर्ड है. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को साल 1999 में खेली गई टेस्ट सीरीज में 3-0 से हराया था. ऑस्ट्रेलिया ने इसके बाद अपने घर में पाकिस्तान को 2004 में भी 3-0 से हराया, साल 2009 में भी 3-0 से हराया, साल 2016 में फिर 3-0 से हराया और साल 2019 में फिर 2-0 से पीटा. साल 2023-2024 में एक बार फिर पाकिस्तान की टीम को ऑस्ट्रेलिया ने लगातार दो टेस्ट मैच हरा दिए हैं. पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में एक टेस्ट मैच खेला जाना बाकी है. कंगारू टीम जिस फॉर्म में है उसे देखते हुए वह पाकिस्तान का 3-0 से सफाया कर सकती है. (PTI से इनपुट)