AUS vs SL: ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही है. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने सीरीज पहले ही जीत ली है. अब श्रीलंका टीम पर बड़ा जुर्माना लगाया है. श्रीलंका टीम सीरीज पहले ही हार चुकी है. वहीं, सपाट पिचों पर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने कमाल का खेल दिखाया. 


श्रीलंका पर लगा जुर्माना  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में धीमी ओवरगति के लिए श्रीलंका पर मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. आईसीसी मैच रैफरियों की एलीट पेनल के रंजन मदुगले ने यह जुर्माना लगाया. श्रीलंकाई टीम निर्धारित समय के भीतर दो ओवर पीछे रह गई थी. आईसीसी ने एक बयान में कहा, ‘आईसीसी खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ की आचार संहिता की धारा 2.22 के तहत खिलाड़ियों पर धीमी ओवरगति की दशा में प्रत्येक ओवर के लिए 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है.’


श्रीलंका ने स्वीकार की गलती


उन्होंने कहा कि श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने सजा स्वीकार कर ली तो औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी. मैदानी अंपायर कुमार धर्मसेना और प्रगीत रामबुकवेला, तीसरे अंपायर लिंडोन हन्नीबल और चौथे अंपायर रूचिरा पी ने शिकायत की थी. 


श्रीलंका ने हारी सीरीज 


सीरीज के दो शुरुआती मैचों में जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज अपने नाम कर ली है. सीरीज का तीसरा मुकाबला शनिवार को खेला जाएगा. दूसरे टी20 में श्रीलंका ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 124 रन का स्कोर खड़ा किया था, जिसे मेहमान टीम ने 13 गेंद और 3 विकेट शेष रहते हासिल कर लिया था. वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज के पहले मुकाबले में 10 विकेट से जीत हासिल की थी.