Babar Azam Test Career: पाकिस्तान क्रिकेट के स्टार बाबर आजम की किस्मत उनसे बुरी तरह रूठी नजर आ रह है. इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से ड्रॉप हुए बाबर इस गम से उबरे नहीं थे कि उनके रिप्लेसमेंट ने धूम-धड़ाका कर दिया है. बाबर के स्थान पर आए कामरान गुलाम ने डेब्यू में इंग्लैंड को तारे दिखा दिए. कामरान ने सेंचुरी ठोकी और बाबर के टेस्ट करियर पर तलवार लटका दी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बाबर आजम का न भूलने वाला बर्थडे


15 अक्टूबर को बाबर आजम अपना 30वां जन्मदिन मना रहे हैं. लेकिन यह उनके लिए न भूलने वाला साबित हुआ. पाकिस्तान टीम की प्लेइंग-XI से बाबर के ड्रॉप होने के चर्चे थमे नहीं थे कि बाबर के लिए एक बैड न्यूज फिर तैयार हो गई है. हालांकि, पाकिस्तान क्रिकेट के भविष्य के लिहाज से यह काफी अच्छी खबर है. बाबर के रिप्लेसमेंट कामरान ने चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए बेहतरीन शतक ठोका. उन्होंने 224 गेंद में 118 रन की पारी खेली, जिसमें 11 चौके और 1 छक्का जमाया.


कामरान पार लगाई टीम की नैय्या


पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. लेकिन टीम शुरुआत में ही लड़खड़ा गई. अब्दुल्लाह शफीक और कप्तान मसूद दहाई का आंकड़ा भी नहीं पार कर सके. हालांकि, एक छोर सैम अयूब ने संभाला और 77 रन ठोके. इसके बाद स्कोरबोर्ड को चलाने की जिम्मेदारी कामरान ने ली. दूसरे छोर से विकेटों का सिलसिला जारी रहा लेकिन कामरान टीम के संकटमोचक साबित हुए.


खराब फॉर्म में बाबर


बाबर आजम लंबे समय से खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं. पहले बांग्लादेश के खिलाफ बाबर ने उम्मीदों पर पानी फेर दिया था. इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में भी फ्लॉप नजर आए. जिसके बाद उन्हें ड्रॉप कर दिया गया. साल 2022 से बाबर के बल्ले से टेस्ट में कोई भी बड़ी पारी देखने को नहीं मिली थी. अब यदि कामरान ऐसी ही फॉर्म जारी रखते हैं तो बाबर के लिए मुश्किलें और भी बढ़ने वाली हैं. पाकिस्तान ने पहले दिन 5 विकेट खोकर लगभग 250 रन बना लिए हैं. अब देखना दिलचस्प होगा कि टीम इस मैच में कैसा प्रदर्शन करती है.