Mushfiqur Rahim Century : बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच रावलपिंडी में पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इस मैच के चौथे दिन बांग्लादेश के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने पाक गेंदबाजों को आड़े हाथों लेते हुए उनकी जमकर बखिया उधेड़ी. पाकिस्तान ने मोहम्मद रिजवान और सऊद शकील के शानदार शतकों के दम पर 448/6 रन का स्कोर बनाकर पारी घोषित की. जवाब में बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी नहीं रही. शुरुआत में ही दो विकेट जल्दी गिर गए. एक समय ऐसा लग रहा था कि बांग्लादेश की टीम सस्ते में सिमट जाएगी, लेकिन रहीम ने न सिर्फ शतक ठोका बल्कि टीम को एक अहम बढ़त दिलाने वाली रिकॉर्ड पारी खेली. उनके शतक के दम पर बांग्लादेश की पारी 565 रन पर खत्म हुई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रहीम ने ली गेंदबाजों की क्लास


5वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने पाकिस्तान के गेंदबाजों के सारे प्लान चौपट कर दिए, जब मैच के चौथे दिन बड़ा शतक ठोका. भले ही वह दोहरा शतक पूरा करने से 9 रन पहले आउट हो गए, लेकिन उनकी 191 रन की मैराथन इनिंग ने बांग्लादेश को 117 रन की महत्वूर्ण बढ़त दिलाई. मुशफिकुर रहीम के इस शतक में 22 चौके और 1 छक्का भी शामिल रहा. रहीम 37 की उम्र में बांग्लादेश के लिए सबसे उम्रदराज टेस्ट शतक ठोकने वाले बल्लेबाज बने हैं. पहले भी उनके ही नाम यह रिकॉर्ड था, जब उन्होंने 35 साल की उम्र में शतक जमाया था.


बेरहमी से हुई पाकिस्तानी की धुनाई


मुशफिकुर रहीम ने तो पाकिस्तानी गेंदबाजों की बेहरमी से कुटाई की ही. उनके अलावा ओपनर शादमान इस्लाम ने भी 12 चौके की मदद से 93 रन की पारी खेली. वहीं, मोमिनुल हक ने 50 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली. लिटन दास जो पिछले दिन 52 रन बनाकर नाबाद लौटे थे वह सिर्फ 4 रन जोड़ सके और 56 रन बनाकर आउट हो गए. मेहदी हसन मिराज ने 77 रन की पारी खेलकर पाकिस्तान को बैकफुट पर धकेला. पाकिस्तान के लिए नसीम शाह ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए. शाहीन अफरीदी, खुर्रम शहजाद और मोहम्मद अली को 2-2 विकेट मिले.


94 रन पीछे पाक टीम


चौथे दिन स्टंप्स तक पाकिस्तान ने 1 विकेट के नुकसान पर 23 रन बना लिए हैं. पाकिस्तान की टीम अभी भी 94 रन पीछे है. अब्दुल्लाह शफीक (12 रन*) और शान मसूद (9 रन*) मैच के आखिरी दिन बल्लेबाजी करने के लिए उतरेंगे, जो नाबाद लौटे. बांग्लादेश को सैम अयूब (1 रन) के रूप में पहला विकेट शोरीफुल इस्लाम ने दिलाया. उन्होंने लिटन दास के हाथों अयूब को कैच आउट कराया.