Bangladesh vs West Indies: क्रिकेट में कई ऐसे रिकॉर्ड होते हैं, जिन्हें कोई टीम बनाना नहीं चाहती है, लेकिन बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज के खिलाफ एक ऐसा ही रिकॉर्ड अपने नाम किया है. खास बात ये है कि भारत भी ये शर्मनाक रिकॉर्ड पहले बना चुका है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बांग्लादेश ने बनाया ये रिकॉर्ड 


बांग्लादेश के छह बल्लेबाज वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच की पहली पारी में खाता खोलने में नाकाम रहे, जिससे उनकी टीम पहले दिन केवल 103 रन पर ढेर हो गई. टेस्ट क्रिकेट में ऐसा सात बार हुआ है जब एक पारी में छह बल्लेबाज शून्य पर आउट हुए. बांग्लादेश के नाम पर तीसरी बार यह रिकॉर्ड जुड़ा. उसके छह बल्लेबाज पिछले महीने श्रीलंका के खिलाफ भी पहली पारी में खाता नहीं खोल पाए थे. 


कप्तान ने लगाई शानदार हाफ सेंचुरी 


वेस्टइंडीज के खिलाफ अगर बांग्लादेश पहली पारी में 100 रन तक पहुंच पाया तो उसका श्रेय कप्तान शाकिब अल हसन को जाता है, जिन्होंने 51 रन बनाए. उनके अलावा सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल (29) और लिटन दास (12) ही दोहरे अंक में पहुंचे. बांग्लादेश की पारी 32.5 ओवर में सिमट गई. मैच में बांग्लादेशी बल्लेबाजों ने बहुत ही खराब प्रदर्शन किया. 


गेंदबाजों ने किया कमाल 


कैरेबियाई गेंदबाजों ने पिच से मिल रही असमान उछाल का पूरा फायदा उठाकर पहले फील्डिंग के फैसले को सही साबित किया. उनकी तरफ से जैडेन सील्स और अलजारी जोसेफ ने 3-3 जबकि केमार रोच और काइल मायर्स ने 2-2 विकेट लिए. वेस्टइंडीज ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक दो विकेट पर 95 रन बनाए हैं. स्टंप उखड़ने के समय कप्तान क्रेग ब्रेथवेट 42 और नक्रुमाह बोनर 12 रन पर खेल रहे थे. 


ये टीमें बना चुकी हैं शर्मनाक रिकॉर्ड 


पाकिस्तान के 6 बल्लेबाज 1980 में वेस्टइंडीज के खिलाफ जीरो पर आउट हुए थे. बांग्लादेश के अलावा इस लिस्ट में भारत, साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड की टीमें भी शामिल हैं. 


पाकिस्तान 1980, बनाम वेस्टइंडीज
साउथ अफ्रीका 1996, बनाम भारत
बांग्लादेश 2002/03, बनाम वेस्टइंडीज
भारत 2014, बनाम इंग्लैंड
न्यूजीलैंड 2018, बनाम पाकिस्तान
बांग्लादेश 2022, बनाम श्रीलंका
बांग्लादेश 2022, बनाम वेस्टइंडीज