Gautam Gambhir Team India Coach: टीम इंडिया लगभग दो हफ्तों बाद श्रीलंका के लिए रवाना होगी. इस दौरे पर दोनों टीमों के बीच 3 टी20 और इतने ही वनडे मैच खेले जाएंगे. बीसीसीआई ने गौतम गंभीर की कोचिंग में दौरा करने वाली टीम को लेकर पूरे शेड्यूल का ऐलान कर दिया है. 9 जुलाई को बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ के स्थान को भर दिया. बोर्ड ने आधिकारिक तौर पर टीम इंडिया के हेड कोच के रूप में गौतम गंभीर के नाम का ऐलान कर दिया था. अब श्रीलंका दौरे को लेकर पूरा शेड्यूल सामने आ चुका है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पहले होगी टी20 सीरीज


भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 सीरीज खेलेगी. टीम इंडिया का दौरा 7 अगस्त तक होगा. तीन टी20 मैच पल्लेकेल में खेले जाएंगे. इस सीरीज का आगाज 26 जुलाई से होगा. पहले दोनों टी20 लगातार दो दिन खेले जाएंगे. इसके बाद तीसरा टी20 मुकाबला एक दिन के गैप के बाद 29 जुलाई को होगा. सभी टी20 मुकाबले भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से खेले जाएंगे. इसके बाद दो दिन के रेस्ट के बाद वनडे सीरीज की शुरुआत हो जाएगी. 


कब और कहां होगी वनडे सीरीज? 


वनडे सीरीज का आगाज 1 अगस्त से होगा. भारत और श्रीलंका के बीच पहला मुकाबला 1 अगस्त को कोलंबो में खेला जाएगा. इसके बाद दूसरे वनडे मैच 4 अगस्त को जबकि तीसरा 7 अगस्त होगा. तीनों वनडे मैच एक ही मैदान पर होने हैं. वनडे सीरीज का समय टी20 से अलग है. इस सीरीज के सभी मुकाबले भारतीय समयानुसार दोपहर 2.30 बजे से खेले जाएंगे. 



जल्द होगा टीम का ऐलान


नए कोच गौतम गंभीर की देख-रेख वाली टीम इंडिया का ऐलान जल्द होगा. खबरों के मुताबिक 20 जुलाई से पहले बीसीसीआई श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान करेगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस सीरीज से टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन कुछ सीनियर प्लेयर्स रेस्ट पर रहेंगे. इस लिस्ट में रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह का नाम सुनने को मिला है. अब देखना दिलचस्प होगा कि गौतम गंभीर इस दौरे पर रोहित की गैरमौजूदगी में टी20 और वनडे टीम की कप्तानी किसके हाथों सौंपते हैं.