Team Change for World Cup : भारत अपनी मेजबानी में आगामी वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) खेलेगा. इस आईसीसी टूर्नामेंट का आगाज 5 अक्टूबर से होना है, जिसके लिए सभी खिलाड़ी कड़ी मेहनत कर रहे हैं. इस बीच एक खिलाड़ी के अंगूठे की हड्डी टूट गई है और वर्ल्ड कप में उनके खेलने पर संशय है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कीवी टीम को लगा बड़ा झटका


इस बीच न्यूजीलैंड टीम को बड़ा झटका लगा है. टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज टिम साउदी (Tim Southee) के दाएं हाथ के अंगूठे की हड्डी टूट गई है. उन्हें ये चोट शुक्रवार को लॉर्ड्स के मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ चौथे वनडे के दौरान लगी. वह फील्डिंग कर रहे थे कि कैच लेने की कोशिश में बड़ा नुकसान हो गया. वह सीरीज बीच में छोड़कर न्यूजीलैंड लौट गए हैं.


वर्ल्ड कप में खेल पाएंगे?


इस चोट के कारण आगामी आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में टिम साउदी का खेलना संदिग्ध लग रहा है. साउदी को इंग्लैंड की पारी के 14चें ओवर में कैच लेने का प्रयास करते हुए यह चोट लगी. न्यूजीलैंड क्रिकेट ने उनकी चोट पर अपडेट दिया. बोर्ड ने बयान में कहा, ‘उनके उबरने की प्रक्रिया में लगने वाले समय की जानकारी होगी, जब उनकी चोट का और आकलन किया जाएगा.’ साउदी को 5 अक्टूबर से भारत में शुरु हो रहे वनडे विश्व कप के लिए न्यूजीलैंड की 15 सदस्यीय टीम में चुना गया है.


वर्ल्ड कप के लिए न्यूजीलैंड की टीम : केन विलियमसन (कप्तान), ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्युसन, मैट हेनरी, टॉम लाथम, डेरिल मिचेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिचेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी और विल यंग.