Jhye Richardson injured: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 से पहले दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) टीम के लिए बुरी खबर सामने आई है. ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलने वाले तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन (Jhye Richardson) चोटिल हो गए हैं. उन्हें बिग बैश लीग (Big Bash League) खेलते हुए चोट लगी, जिसके चलते बचे हुए टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. झाय रिचर्डसन को बाईं ओर की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण बिग बैश लीग (BBL) के बाकी मैचों से बाहर कर दिया गया. उनकी अगले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में भागीदारी पर संशय मंडराने लगा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ब्रिस्बेन हीट के खिलाफ मैच में लगी चोट


27 वर्षीय तेज गेंदबाज को गाबा में ब्रिस्बेन हीट के खिलाफ खेलते हुए चोट लगी थी. शुक्रवार को जांच के बाद उन्हें आराम देने का फैसला किया गया है. इस सीज़न में बिग बैश लीग में उन्होंने छह विकेट और 9.18 की इकॉनमी रेट के साथ रन लुटाए थे. रिचर्डसन के खराब प्रदर्शन के बावजूद उनका वेस्टइंडीज वनडे के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम में शामिल होना, 2022 के बाद से एक महत्वपूर्ण वापसी है. जाहिर सी बात है बिग बैश लीग में उनकी टीम को कमी खेलने वाली है.


दिल्ली कैपिटल्स ने 5 करोड़ में खरीदा


बीते साल 19 दिसंबर को दुबई में आगामी आईपीएल (IPL) सीजन के लिए मिनी ऑक्शन हुए थे. इसमें दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने झाय रिचर्डसन (Jhye Richardson) को 5 करोड़ रुपये की मोटी रकम देकर स्क्वॉड से जोड़ा था. अब बड़ा सवाल यह है कि वह आईपीएल शुरू होने से पहले फिट हो पाते हैं या नहीं. रिचर्डसन को 3 आईपीएल मैचों का अनुभव है. इन मैचों में वह 3 विकेट लेने में कामयाब हुए हैं. उनका आईपीएल डेब्यू 2021 में पंजाब किंग्स के लिए खेलते हुए हुआ  था.


स्कॉर्चर्स टीम को खेलने हैं 2 मैच


स्कॉर्चर्स टीम अभी बिग बैश लीग में दो मैच शेष रहते हुए दूसरे स्थान पर है. टीम के अगले मैच पहले स्थान पर मौजूद हीट टीम और तीसरे स्थान पर मौजूद सिक्सर्स के खिलाफ हैं. ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज 2 फरवरी को मेलबर्न में शुरू होने वाली है. बता दें कि रिचर्डसन ऑस्ट्रेलिया के लिए तीनों फॉर्मेट खेल चुके हैं. वह 3 टेस्ट मैच में 11 विकेट झटकने में कामयाब रहे. वनडे में रिचर्डसन ने 15 मैच खेलते हुए 27 विकेट और टी20 इंटरनेशनल मैचों में 18 मैच खेलते हुए 19 विकेट झटके हैं.


(एजेंसी इनपुट के साथ)