एडीलेड :  जानी बेयरस्टो हेडबट विवाद भले ही खत्म हो गया हो लेकिन मुद्दा अभी भी चर्चा का विषय तो बना ही हुआ है. एक तरफ बेयरस्टो पर कोई शिकायत दर्ज नहीं हई. फिर ईसीबी ने भी पूछताछ के बाद भी बेयरस्टो पर कोई कार्यवाही नहीं की. दूसरी ओर ऑस्ट्रलिया टीम ने भी मामले को केवल ‘बहस’ के तौर पर उपयोग किया. जिसके बाद बेयरस्टो आउट हो गए थे. हालांकि मैच के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम की तरफ से भी मामला खत्म बताया गया.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लेकिन एतिहातन इंग्लैंड ने एशेज श्रृंखला के दौरान अपने क्रिकेटरों के रात में बाहर जाने पर प्रतिबंध लगा दिया. इसके बाद आस्ट्रेलियाई कोच डेरेन लेहमैन का बयान आया है. उन्होंने कहा है कि वह अपने वयस्क खिलाड़ियों पर कर्फ्यू नहीं लगा सकते. 


यह भी पढ़ें : बेयरस्टो विवाद पर बोले स्ट्रॉस : इंग्लैंड के खिलाड़ी कोई ठग नहीं हैं


लेहमैन ने कहा ,‘‘ हम कोई कर्फ्यू नहीं लगायेंगे लेकिन यह हमारा फैसला है. हमें अपने खिलाड़ियों पर पूरा भरोसा है कि वे सही काम ही करेंगे. वे सभी वयस्क हैं.’’ लेहमैन का यह बयान  इंग्लैंड क्रिकेट के प्रमुख एंड्रयू स्ट्रॉस के उस बयान के बाद आया है कि उनके खिलाड़ी कोई ठग नहीं है और टीम में शराबखोरी का कल्चर नहीं है.


इसे लेहमैन का इंग्लैंड पर तंज के तौर भी देखा जा रहा है कि इंग्लैंड के खिलाड़ी इतने व्यस्क नहीं हैं जो उन पर प्रतिबंध नहीं लगाया जाए. इस तरह की छींटाकशी एशेज में आम है.