Dhammika niroshana Shot Dead : पूर्व श्रीलंकाई क्रिकेटर धम्मिका निरोशन की घर में घुसकर सरेआम हत्या कर दी गई है. अज्ञात हमलावरों में उनके घर में घुसकर पत्नी और बच्चों के सामने गोलियां बरसा दीं, जिसके बाद वह मौके से फरार हो गए. श्रीलंका की अंडर-19 टीम कप्तान रह चुके धम्मिका 41 साल के थे. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्हें श्रीलंका के अंबालांगोडा में घर में घुसकर गोली मार दी गई. इस घटना के समय वह घर में अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ मौजूदा थे. श्रीलंकाई पुलिस के अनुसार शूटर की पहचान करने और उसे पकड़ने के लिए जांच जारी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

परिवार में पसरा मातम


इस घटना के बाद धम्मिका निरोशन के परिवार में मातम पसर गया है. हालांकि, इस घटना को क्यों अंजाम दिया गया इसका खुलासा अभी तक नहीं हुआ है. निरोशन की हत्या करने वाले व्यक्ति ने कथित तौर पर 12 बोर की बंदूक का इस्तेमाल किया. मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. अभी तक और कोई जानकारी सामने नहीं आई है.


बेहतरीन बॉलिंग ऑलराउंडर थे


2004 में खेल के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने वाले इस पूर्व क्रिकेटर को बेहतरीन तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर में गिना जाता था. एक तेज गेंदबाज जो कभी-कभी बल्ले से भी अच्छा प्रदर्शन कर सकता था. निरोशन श्रीलंका की एज-ग्रुप टीम का हिस्सा थे, जिसने 2000 में अंडर-19 में डेब्यू किया और 2002 में कुछ समय के लिए टीम की कप्तानी भी की. 2002 अंडर 19 वर्ल्ड कप में न‍िरोशन ने 5 पारियों में 7 विकेट झटके थे. एज-ग्रुप क्रिकेट के दौरान उन्होंने फरवेज महारूफ, एंजेलो मैथ्यूज, उपुल थरंगा जैसे खिलाड़ियों का नेतृत्व किया था. उन्होंने 20 साल की उम्र में खेल छोड़ दिया था.


ऐसा रहा फर्स्ट क्लास करियर


निरोशन ने 2001 से 2004 के बीच गॉल क्रिकेट क्लब के लिए कुल 12 फर्स्ट क्लास मैच और 8 लिस्ट ए मैच खेले. फर्स्ट क्लास में  उन्होंने 47 के बेस्ट स्कोर के साथ 269 रन बनाए और 19 विकेट भी झटके. वहीं, लिस्ट-ए में उन्होंने 27 के बेस्ट स्कोर के साथ कुल 48 रन बनाए और 5 विकेट भी चटकाए. वह चिल्ला मैरियंस क्रिकेट क्लब, गल्ले क्रिकेट क्लब और सिंघा स्पोर्ट्स क्लब के लिए क्रिकेट खेल चुके थे. हालांकि, वह कभी श्रीलंका की सीनियर टीम का हिस्सा नहीं रहे.