Team India Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 की शुरुआत 27 अगस्त से होने जा रही है. ये बड़ा टूर्नामेंट 27 अगस्त से 11 सितंबर तक खेला जाएगा. रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई (BCCI) सोमवार (8 अगस्त) को टीम इंडिया का ऐलान कर सकती है. इस टूर्नामेंट में भारत के एक 37 साल के खिलाड़ी का खेलना लगभग तय माना जा रहा है. इस खिलाड़ी ने पिछले कुछ समय में टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. ये खिलाड़ी एशिया कप 2022 में भारत के लिए एक बड़ा मैच विनर साबित हो सकता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एशिया कप में धमाल मचाएगा ये खिलाड़ी 


एशिया कप 2022 के लिए टीम में विराट कोहली (Virat Kohli) और केएल राहुल (KL Rahul) की वापसी होना लगभग तय है. ये दोनों ही खिलाड़ी फिलहाल टीम से बाहर चल रहे हैं. वहीं 37 साल के दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) भी इस टूर्नामेंट का हिस्सा बनने के सबसे बड़े दावेदार हैं. दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) लगातार तूफानी पारियां खेलकर सेलेक्टर्स का ध्यान अपनी ओर खींच चुके हैं. दिनेश कार्तिक एशिया कप 2022 में  फिनिशर की भुमिका निभाते नजर आ सकते हैं. 


3 साल बाद टीम में की वापसी 


आईपीएल 2022 के बाद साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए जब टीम इंडिया का ऐलान हुआ तो सभी क्रिकेट फैंस दिग्गज विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के चयन से काफी खुश थे. कार्तिक ने आईपीएल 2022 में आरसीबी के लिए खेलते हुए कमाल का प्रदर्शन किया था और इसी के चलते टीम में उनका चयन हुआ. कार्तिक ने आखिरी बार 2019 में टीम इंडिया के लिए कोई मुकाबला खेला था. अब वो टी20 वर्ल्ड कप तक टीम इंडिया में एक फिनिशर के तौर पर खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं. 


आईपीएल 2022  में किया कमाल


दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने 6 मैचों में 330 रन बनाए हैं. इस सीजन उनका स्ट्राइक रेट 185 के पार रहा. उनकी ये शानदार फॉर्म टीम इंडिया में भी जारी है. दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) वेस्टइंडीज दौरे पर भी बेहतरीन खेल दिखा रहे हैं और लगातार टीम इंडिया हिस्सा बन रहे हैं. एशिया कप 2022 में टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत 28 अगस्त से करेगी. टीम का पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट में कुल 6 टीमें हिस्सा लेने वाली हैं. भारत और पाकिस्तान के अलावा बांग्लादेश, श्रीलंका और अफगानिस्तान की टीम हिस्सा लेंगी, वहीं एक टीम क्वालीफायर के जरिए आएगी. 



ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर