Andrew Flintoff And Michael Vaughan Sons: इंग्लैंड क्रिकेट में 16 साल बाद फ्लिंटॉफ और वॉन की जोड़ी का कमाल एक बार फिर देखने को मिल सकता है. हालांकि, इंग्लिश टीम के दो पूर्व कप्तान माइकल वॉन और एंड्रयू फ्लिंटॉफ खुद नहीं खेलेंगे. दोनों ने जुलाई 2008 में आखिरी बार किसी टेस्ट मैच में साथ खेला था. वह माइकल वॉन का आखिरी मुकाबला था. अब दोनों के बेटे एक साथ डेब्यू करने के लिए तैयार हैं. दोनों श्रीलंका में कमाल दिखा सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टीम में परिवारवाद


पूर्व एशेज विजेता इंग्लैंड के कप्तान माइकल वॉन के बेटे आर्ची वॉन को मंगलवार को अंडर-19 टीम में शामिल किया गया. वह श्रीलंका जाने वाली 14 सदस्यीय टीम में शामिल किए गए हैं. उनके साथ एंड्रयू फ्लिंटॉफ के 16 वर्षीय बेटे रॉकी फ्लिंटॉफ का भी चयन हुआ है. टीम में पारिवारिक नाता गहरा है, जिसमें वर्तमान इंग्लैंड लेग स्पिनर रेहान अहमद के भाई फरहान अहमद और पूर्व इंग्लैंड बल्लेबाज जो डेनली के 17 वर्षीय भतीजे जेडन डेनली भी शामिल हैं.


ये भी पढ़ें: 6 ओवर में 6 विकेट...42 साल के बॉलर ने बरपा दिया कहर


हमजा शेख को बनाया गया कप्तान


कप्तान हमजा शेख ने वारविकशायर की वेबसाइट को बताया, ''उन्होंने मेरी मदद की है और मुझे मैदान के अंदर और बाहर नेतृत्व करने में अधिक आत्मविश्वास दिया है, गेंदबाजी विकल्पों और फील्डिंग प्लेसमेंट के बारे में सलाह दी है. मुझे लगता है कि मैं काफी शांत व्यक्ति हूं और कप्तानी मुझे विचलित नहीं करती. मैं चुनौती के लिए तैयार हूं और उम्मीद है कि सीरीज जीत के साथ बाहर आऊंगा.''


ये भी पढ़ें: IPL 2025: ऑक्शन को लेकर माथापच्ची, टीमों के पर्स में बढ़ेंगे 20 करोड़ रुपये, रिटेंशन को लेकर घमासान जारी


48 टेस्ट साथ खेले वॉन और फ्लिंटॉफ


माइकल और एंड्रयू फ्लिंटॉफ  ने 1999 और 2008 के बीच एक साथ 48 टेस्ट खेले थे. इंग्लैंड अंडर-19 टीम 8 से 11 जुलाई तक वोर्म्सले और 16 से 19 जुलाई तक चेल्टनहैम में श्रीलंका अंडर-19 के खिलाफ दो टेस्ट मैच खेलेगी.


इंग्लैंड अंडर-19 टीम


हमजा शेख (कप्तान), फरहान अहमद, चार्ली ब्रांड, जैक कार्नी, जेडन डेनली, रॉकी फ्लिंटॉफ, केश फोंसेका, एलेक्स फ्रेंच, एलेक्स ग्रीन, एडी जैक, फ्रेडी मैककैन, हैरी मूर, नूह थैन और आर्ची वॉन.