Advertisement
trendingPhotos2318718
photoDetails1hindi

IPL 2025: ऑक्शन को लेकर माथापच्ची, टीमों के पर्स में बढ़ेंगे 20 करोड़ रुपये, रिटेंशन को लेकर घमासान जारी

IPL 2025 Auction Team Purse Players retention: टी20 वर्ल्ड कप का खुमार अभी तक उतरा भी नहीं है कि आईपीएल के अगले सीजन को लेकर बड़ी जानकारी सामने आ गई. इस बार मेगा-ऑक्शन होना है. फ्रेंचाइजियां आईपीएल रिटेंशन पॉलिसी में बदलाव की मांग कर रही हैं. इससे लीग को और अधिक रोमांचक बनाने में मदद मिल सकती है. फ्रेंचाइजियों, खिलाड़ियों और प्रशंसकों को इन बदलावों से काफी फायदा होने की उम्मीद है.

 

प्लेयर्स को रिटेन करने की संख्या बढ़े

1/5
प्लेयर्स को रिटेन करने की संख्या बढ़े

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजियों ने अगले तीन सीजन के लिए खिलाड़ियों को रिटेन करने की संख्या बढ़ाने की मांग की है. 10 में से अधिकांश फ्रेंचाइजियों ने पहले की तुलना में अधिक रिटेंशन की मांग की है, कुछ टीमों ने तो 30% खिलाड़ियों को रिटेन करने का भी सुझाव दिया है.

रिटेंशन संख्या और पर्स में वृद्धि

2/5
रिटेंशन संख्या और पर्स में वृद्धि

फ्रेंचाइजियां 2025 में अधिकतम 4 खिलाड़ियों की तुलना में 5 से 8 खिलाड़ियों को रिटेन करना चाहती हैं. पर्स में भी 20 करोड़ रुपये की वृद्धि हो सकती है, जो वर्तमान 100 करोड़ रुपये से बढ़कर 110-120 करोड़ रुपये हो सकती है.

आरटीमएम और इम्पैक्ट प्लेयर रूल

3/5
आरटीमएम और इम्पैक्ट प्लेयर रूल

कुछ फ्रेंचाइजियों ने RTM कार्ड को वापस लाने का आग्रह किया है, जिसका उपयोग 2021 में नहीं किया गया था. इम्पैक्ट प्लेयर नियम को बरकरार रखने की संभावना है. हालांकि, मीडिया राइट्स होल्डर और कुछ कोचिंग स्टाफ से इसके बारे में मिली जुली प्रतिक्रिया मिली है.

जुलाई में होगा फैसला

4/5
जुलाई में होगा फैसला

बीसीसीआई इस महीने के अंत में होने वाली मालिकों की बैठक में रिटेंशन पॉलिसी और वेतन सीमा को अंतिम रूप देगा. अंतिम निर्णय फ्रेंचाइजियों की राय और बीसीसीआई के विचारों पर आधारित होगा.

बदलाव क्यों महत्वपूर्ण हैं?

5/5
बदलाव क्यों महत्वपूर्ण हैं?

अधिक रिटेंशन से टीमों को अपनी मजबूत कोर टीम बनाए रखने और बेहतर प्रदर्शन करने में मदद मिलेगी. पर्स में वृद्धि से फ्रेंचाइजियां बेहतर खिलाड़ियों को रिटेन और नीलामी में खरीद सकेंगी. RTM कार्ड फ्रेंचाइजियों को अपनी पसंद के खिलाड़ियों को वापस लाने का एक और मौका देगा.

ट्रेन्डिंग फोटोज़