India vs South Africa Test Series : भारतीय क्रिकेट टीम सेंचुरियन में 26 दिसंबर से साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. इस सीरीज में टीम इंडिया को अनुभवी पेसर मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) चोट के कारण नहीं खेल पाएंगे. साउथ अफ्रीका के दिग्गज तेज गेंदबाज फैन डिविलियर्स (Fanie De Villiers) ने कहा है कि भारतीय टीम को शमी की कमी खलेगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टीम इंडिया को बताया प्रबल दावेदार


साउथ अफ्रीका के पूर्व पेसर फैनी डिविलियर्स (Fanie De Villiers) ने गुरुवार को कहा कि भारत को आगामी टेस्ट सीरीज में मोहम्मद शमी की कमी खलेगी. इसके साथ ही उन्होंने जोड़ा कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नेतृत्व में टीम इंडिया जीत के प्रबल दावेदार के रूप में शुरुआत करेगी. एक समय एलन डोनाल्ड के साथ खतरनाक जोड़ी बनाने वाले डिविलियर्स ने भारत के तेज गेंदबाजों जसप्रीत बुमराह, शमी और मोहम्मद सिराज की तारीफ की. फैनी ने कहा कि वे तेज गेंदबाजों के लिए अनुकूल परिस्थितियों में लेंथ के बजाय लाइन का महत्व समझते हैं.


भारत के पास शानदार पेसर


फैनी डिविलियर्स ने कहा, 'भारतीय टीम साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने के सर्वश्रेष्ठ मौके के साथ पहुंची है. पहली बार उनके पास ऐसे पेसर हैं जो कि केवल लेंथ ही नहीं, सही लाइन पर बॉलिंग कर सकते हैं. वे ऑफ स्टंप पर 5वें और छठे विकेट की लाइन में गेंदबाजी कर सकते हैं. अगर आप इस लाइन पर कम से कम 4 गेंद भी कर देते हैं तो फिर आप टेस्ट मैच जीत सकते हैं.’


बुमराह और सिराज की जमकर तारीफ


59 वर्षीय इस दिग्गज ने कहा, ‘भारत कई साल से साउथ अफ्रीका का दौरा करता रहा है लेकिन उसके कुछ तेज गेंदबाज ही सही लाइन से बॉलिंग करते थे लेकिन अब आपके पास बुमराह और सिराज हैं. मैं इस बात को स्वीकार करता हूं कि शमी के नहीं खेलने से बड़ा अंतर पैदा होगा लेकिन सिराज और बुमराह भी लाइन पर गेंदबाजी कर सकते हैं. साउथ अफ्रीका के गेंदबाज ऑफ स्टंप से लेग स्टंप की तरफ गेंदबाजी करते हैं. हमारे तेज गेंदबाज युवा हैं और वह ज्यादा से ज्यादा गति से गेंदबाजी करने पर ध्यान दे रहे हैं. केवल रबाडा ही अच्छी लाइन पर गेंदबाजी कर सकते हैं. मेरा मानना है कि भारत के पास सीरीज जीतने का ये बहुत अच्छा मौका है.’ (PTI से इनपुट)