IND vs BAN : 2021 में विराट कोहली और अब गिल... बेहद शर्मनाक रिकॉर्डबुक में दर्ज हुआ शुभमन का नाम
Advertisement
trendingNow12437138

IND vs BAN : 2021 में विराट कोहली और अब गिल... बेहद शर्मनाक रिकॉर्डबुक में दर्ज हुआ शुभमन का नाम

चेन्नई टेस्ट के पहले दिन बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटने वाले स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड लिस्ट में दर्ज हो गया. गिल को दिन के पहले सेशन में ही तेज गेंदबाज हसन महमूद ने विकेट के पीछे कैच आउट कराया.

IND vs BAN : 2021 में विराट कोहली और अब गिल... बेहद शर्मनाक रिकॉर्डबुक में दर्ज हुआ शुभमन का नाम

Shubman Gill : भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन टीम इंडिया के टॉप-3 बल्लेबाज पूरी तरह फ्लॉप रहे. रोहित शर्मा और विराट कोहली 6-6 रन बनाकर आउट हुए, जबकि शुभमन गिल का तो खाता तक नहीं खुला. डक का शिकार होने के साथ ही गिल का नाम एक अनचाही रिकॉर्ड लिस्ट में दर्ज हो गया, जिसमें विराट कोहली भी शामिल हैं. बांग्लादेशी पेसर हसन महमूद ने शुभमन को अपना शिकार बनाया.

लय में नहीं दिखे गिल

दरअसल, 8वें ओवर की तीसरी गेंद हसन महमूद ने एक बार फिर गिल को लेग साइड की ओर फेंकी. इससे बल्लेबाज को फ्लिक करने के लिए मजबूर होना पड़ा और इसके चक्कर में ही गेंद बल्ले का किनारा लेते हुए विकेटकीपर लिटन दास के हाथों में चली गई. गिल का इस साल घरेलू मैदान पर यह तीसरा डक था और इसके साथ ही वह कोहली के साथ अनचाहे खिलाड़ियों की सूची में शामिल हो गए. 

ये भी पढ़ें : Video: 'उसको फेंको ना भाई मुझे क्यों मार रहे हो', बीच मैदान पर भिड़े पंत और लिटन दास

इस शर्मनाक रिकॉर्डलिस्ट से जुड़ा नाम

गिल एक कैलेंडर ईयर में 3 या उससे अधिक डक होने वाले छठे भारतीय बल्लेबाज बन गए. 1983 में मोहिंदर अमरनाथ 5 डक के साथ इस अनचाहे खिलाड़ियों की सूची में सबसे ऊपर हैं. इस सूची में मंसूर अली खान पटौदी (1969), दिलीप वेंगसरकर (1979) और विनोद कांबली (1994) भी शामिल हैं. कोहली 2021 में घरेलू मैदान पर 3 बार शून्य पर आउट हुए थे और इस लिस्ट से उनका नाम जुड़ा. अब शुभमन गिल का नाम भी इस शमर्नाक रिकॉर्ड लिस्ट में दर्ज हो गया है.

ये भी पढ़ें : 24 साल के पेसर ने भारतीय 'तिकड़ी' को किया तहस-नहस, पहले घंटे में ढेर सूरमा बल्लेबाज

घरेलू मैदान पर एक कैलेंडर ईयर में 3 या उससे ज्यादा डक स्कोर करने वाले भारतीय टॉप-7 बल्लेबाज (टेस्ट)

मोहिंदर अमरनाथ (1983)
मंसूर अली खान पटौदी (1969)
दिलीप वेंगसरकर (1979)
विनोद कांबली (1994)
विराट कोहली (2021)
शुभमन गिल (2024)

कोहली-रोहित का भी नहीं चला बल्ला

पहली पारी में रोहित शर्मा और विराट कोहली भी फ्लॉप रहे. गिल अकेले ऐसे खिलाड़ी नहीं थे, जिन्हें मुश्किलों का सामना करना पड़ा, बल्कि कोहली भी बांग्लादेश के खिलाफ पहली पारी में विफल रहे. कोहली पहले दिन सिर्फ 6 रन बनाकर आउट हो गए, जब हसन महमूद ने भारतीय टॉप क्रम को तहस-नहस कर दिया. इससे पहले हसन ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को 6 रन के निजी स्कोर पर निपटाया.

Trending news