WTC Final 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन के खत्म होने के हफ्तेभर बाद टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेलना है. इस मैच से पहले टीम इंडिया के स्क्वॉड का ऐलान हुआ था, लेकिन केएल राहुल के बाहर होने के चलते टीम में ईशान किशन का चयन हुआ है. इस पर एक पूर्व क्रिकेटर ने सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने बताया है कि किशन या केएस भरत, इन दोनों से भी बेहतर एक विकेटकीपर है, जिसका इस मैच के लिए टीम में चयन होना चाहिए था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिग्गज ने इस खिलाड़ी को बताया बेस्ट  


भारतीय टीम के पूर्व लेग स्पिनर अनिल कुंबले ने टीम के चयन पर सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने कहा है कि ईशान किशन या केएस भरत दोनों ही अच्छे खिलाड़ी हैं, लेकिन बड़े मुकाबले के लिए अनुभवी रिद्धिमान साहा को चुना जाना चाहिए था. जियो सिनेमा पर बात करते हुए कुंबले ने कहा कि विकेटकीपिंग करते हुए रिद्धिमान साहा को देखिए, वह मौजूदा आईपीएल सीजन में शानदार रहे हैं. न सिर्फ स्टंप के पीछे बल्कि गुजरात टाइटन्स के लिए बल्लेबाजी भी अच्छी की है. उनपर भले ही किसी का ध्यान नहीं जाता है, लेकिन वह भारत के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपरों में से एक हैं.


सेलेक्टर्स ने कर दिया बड़ा ब्लंडर!


अनिल कुंबले ने आगे कहा कि मुझे लगता है कि चयनकर्ता विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (फाइनल) के लिए एक चाल चूक गए. रिद्धिमान साहा एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें इस स्क्वॉड का हिस्सा होना चाहिए था. मुझे पता है कि केएस भरत टीम में हैं, उन्होंने जब भी मौका मिला अच्छा किया है, लेकिन रिद्धिमान साहा स्टंप्स के पीछे शानदार हैं और जब भी उन्हें मौका मिला है, तो उन्होंने बल्लेबाजी करते  हुए भी अच्छे रन बनाए हैं.


WTC Final के लिए भारतीय स्क्वॉड


रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, ईशान किशन (विकेटकीपर).


स्टैंडबाय खिलाड़ी: ऋतुराज गायकवाड़, मुकेश कुमार, सूर्यकुमार यादव.


जरूर पढ़ें


शाहरुख खान को पसंद है इस टीम का कप्तान! खुद किया था फोन
करियर से खिलवाड़ कर रहा भारत का ये स्टार, संन्यास दिलवा देगी छोटी सी चूक!