Gautam Gambhir: गौतम गंभीर केकेआर की खिताबी जीत के बाद सुर्खियों में बने हुए हैं. एक तरफ लखनऊ सुपर जायंट्स से बाहर आते ही मानों पूरी टीम आईपीएल 2024 में मुंह के बल गिरी हो. वहीं, दूसरी तरफ गंभीर केकेआर के लिए मसीहा साबित हुए. उन्होंने बतौर मेंटॉर केकेआर में वापसी की और यह टीम अब आईपीएल की तीसरी सबसे सफल टीम बन चुकी है. खिताबी जीत के बाद ऐसी लॉटरी लगी कि टीम इंडिया के हेड कोच के लिए गंभीर का नाम टॉप पर चल रहा है. लेकिन आखिर गौतम गंभीर का असली मिशन क्या है, इसका खुलासा उन्होंने खुद किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

केकेआर के खाते 3 ट्रॉफी


आईपीएल 2024 में जीतने के बाद केकेआर की टीम के खाते में कुल 3 ट्रॉफी हो चुकी हैं. साल 2012 और 2014 में केकेआर ने गंभीर की कप्तानी में दो खिताब जीते थे. इसके बाद अब गंभीर के कोचिंग स्टाफ में शामिल होते ही टीम ने तीसरी ट्रॉफी जीत ली. हालांकि, आईपीएल की सबसे सफल टीम बनने के लिए टीम को 3 और सीजन में खिताबी जीत दर्ज करनी पड़ेगी. इस रेस में सबसे आगे चेन्नई और मुंबई की टीमें हैं. दोनों टीमों ने 5-5 खिताब अपने नाम किए हैं. गंभीर का असली फोकस केकेआर को सबसे सफल बनाने पर है. 


क्या बोले गौतम गंभीर? 


गौतम गंभीर केकेआर की खिताबी जीत के बाद काफी खुश नजर आए थे. फाइनल में गंभीर का उत्साह देखने लायक था. उन्होंने ऐतिहासिक लम्हें के बारे में बात करते हुए स्पोर्ट्सकीड़ा से बताया, 'हमें सबसे सफल आईपीएल टीम बनने के लिए अभी भी 3 और ट्रॉफी जीतने की जरूरत है और इसकी यात्रा अभी शुरू हुई है.'


गंभीर बन सकते हैं टीम इंडिया के कोच


केकेआर की खिताबी जीत का असर गंभीर के कोचिंग करियर पर देखने को मिल रहा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक गौतम गंभीर टीम इंडिया के कोच बन सकते हैं और इसका ऐलान जल्द होगा. गंभीर अपने मास्टर माइंड से मैच की काया पलटने का माद्दा रखते हैं. चूंकि टी20 वर्ल्ड कप के बाद हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल खत्म हो रहा है. जिसके लिए बीसीसीआई को एक शानदार कोच की तलाश है.