Gautam Gambhir Playing 11 India vs Sri Lanka: भारतीय टीम को श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है. टी20 टीम की कप्तानी हार्दिक पांड्या के हाथों में है. वहीं, वनडे सीरीज की कमान रोहित शर्मा संभालेंगे. श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से भारतीय टीम वनडे वर्ल्ड कप की तैयारियां शुरू करेगी. अब इससे पहले ही भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने वनडे सीरीज के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया है. वहीं, उन्होंने एक स्टार क्रिकेटर को बाहर का रास्ता दिखाया है. आइए जानते हैं, इसके बारे में. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये खिलाड़ी करेंगे ओपनिंग 


भारत के पूर्व विस्फोटक ओपनर गौतम गंभीर ने ESPNक्रिकइंफो पर वनडे सीरीज के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन चुनी है. उन्होंने कहा, 'पारी की शुरुआत के लिए ईशान किशन और रोहित शर्मा के आगे देखना मुश्किल है. विराट कोहली नंबर तीन पर उतरेंगे. सूर्यकुमार यादव चौथे नंबर पर और श्रेयस अय्यर पांचवे नंबर पर खेलेंगे.' साल 2022 में सूर्यकुमार यादव में टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. 


उन्होंने आगे बोलते हुए कहा, 'श्रेयस अय्यर को 5 नंबर पर देखना शानदार फॉर्म में हैं. उनके लिए पिछला डेढ़ साल बेहतरीन रहा है. हां शॉर्ट बॉल के खिलाफ कुछ समस्या रही है. वहीं, नंबर 6 पर हार्दिक पांड्या को देख सकते हैं.'


ईशान किशन ने दिखाया दम


बांग्लादेश के खिलाफ ईशान किशन ने वनडे मैचों तूफानी दोहरा शतक लगाया. उन्होंने 131 गेंदों में 210 रन बनाए. इसी के साथ टीम इंडिया में उन्होंने जगह पक्की कर ली. शुरुआत में उन्हें शुभमन गिल से कड़ी टक्कर मिली. लेकिन श्रीलंका सीरीज के लिए सेलेक्टर्स ने बड़ा फैसला लेते हुए सुपरस्टार ओपनर शिखर धवन को वनडे टीम से बाहर का रास्ता दिखाया है. 


केएल राहुल को साल 2022 में तीनों ही फॉर्मेट में भारत का उपकप्तान बनाया गया था, लेकिन वह इसे बरकरार नहीं रख पाए. अब श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या को उपकप्तान बनाया गया है. 


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं