T20 CWC: इंग्लैंड के खिलाफ आईसीसी टी20 क्रिकेट विश्व कप में भारत को सेमीफाइनल में करारी हार का सामना करना पड़ा. टीम इंडिया के खिलाड़ी इस हार के बाद टूट गए हैं. टीम इंडिया की इस मैच में जितनी खराब गेंदबाजी रही, उतनी ही फील्डिंग भी. भारतीय बल्लेबाज इंग्लैंड के बल्लेबाजों को रोक पाने में जहां पूरी तरह नाकाम नजर आ रहे थे, वहीं फील्डिंग भी उनकी फिसड्डी रही. मैच के 9वें ओवर में कुछ ऐसा ही देखने को मिला था. तब इंग्लैंड बैटिंग कर रही थी. मोहम्मद शमी ने गेंद के साथ कुछ ऐसा किया, जिसे देख हर कोई हैरान रह गया. दरअसल हार्दिक पांड्या 9वां ओवर फेंक रहे थे. दूसरी गेंद पर इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने हार्दिक को रिवर्स शॉट मारा, गेंद फाइन लेग बाउंड्री की ओर चली गई. वहीं मोहम्मद शमी खड़े थे. वह गेंद को पकड़ने के लिए भाग रहे थे. उनके अलावा भुवनेश्वर कुमार भी गेंद के पीछे भाग रहे थे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शमी ने गेंद को पकड़कर विकेटकीपर की ओर फेंकने की बजाय भुवनेश्वर की ओर फेंकने की कोशिश की. लेकिन उनको पता नहीं था कि भुवी उनके काफी नजदीक आ गए हैं. शमी की फेंकी हुई बॉल भुवनेश्वर के सिर के ऊपर से चली गई. फिर दौड़कर भुवनेश्वर ने बॉल को पकड़ा. इस दौरान इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने दौड़कर 4 रन ले लिए. 



इस गलती को देख हार्दिक अंदर की अंदर अपना गुस्सा दिखा रहे थे तो वहीं रोहित शर्मा का गुस्सा भी शमी की ओर इशारों में नजर आ रहा था. जिसने भी ये खराब फील्डिंग का दृश्य देखा, उसे यकीन ही नहीं हो रहा था. आईसीसी ने भी इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को शेयर किया और लिखा- क्या था ये?


शमी की खराब फील्डिंग देखकर यही लग रहा था कि इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने जो भारतीय गेंदबाजों की धुनाई की, उससे उनका हाल बेहाल था. हेल्स और बटलर के तूफान के सामने भारतीय गेंदबाजों ने सरेंडर कर लिया. बटलर ने 80 और हेल्स ने 86 रन बनाए और मैच 10 विकेट से जीत लिया. एलेक्स हेल्स को मैच ऑफ न मैच का अवॉर्ड दिया गया.


ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर