Indian Team: टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले भारतीय टीम ने वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया इलेवन के साथ अभ्यास मैच खेला. इस मैच में टीम इंडिया ने 13 रनों से जीत हासिल कर ली. लेकिन वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के नौसिखिया बल्लेबाजों के खिलाफ भी एक भारतीय खिलाड़ी ने बहुत ही खराब प्रदर्शन किया है. ये खिलाड़ी अपनी लय में नजर नहीं आ रहा है. टी20 वर्ल्ड कप 2022 में ये प्लेयर कप्तान रोहित शर्मा के लिए बड़ा सिरदर्द साबित हो सकता है. आइए जानते हैं, इस खिलाड़ी के बारे में. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस खिलाड़ी ने किया खराब प्रदर्शन 
 
वार्म अप मैच में हर्षल पटेल ने बहुत ही खराब प्रदर्शन किया. उनके खिलाफ वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने खूब रन बनाए. विकेट लेना तो दूर वह रन बचाने के लिए संघर्ष करते हुए दिखे. वह अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए. उन्होंने अपने चार ओवर में 49 रन देकर सिर्फ एक विकेट ही हासिल किया. ऐसे में वह टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया की सबसे बड़ी कमजोरी साबित हो सकते हैं. 


खराब फॉर्म से जूझ रहे हर्षल पटेल 


हर्षल पटेल ने लंबे समय बाद चोट से उबर कर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया में वापसी की थी, लेकिन वह अपनी गेंदों से प्रभावित नहीं कर पा रहे हैं. वह गेंदों से कोई जादू नहीं दिखा पा रहे हैं. जसप्रीत बुमराह टी20 वर्ल्ड कप में नहीं खेल रहे हैं. ऐसे में उनके ऊपर विकेट लेने के अहम जिम्मेदारी है, लेकिन वार्म अप मैच में ही वह बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुए हैं. 


आईपीएल में दिखाया था दम 


हर्षल पटेल ने आईपीएल 2021 में कमाल का खेल दिखाया था. इसके बाद उन्हें टीम इंडिया में जगह दी गई थी. वह अपनी धीमी गति की गेंदों के लिए फेमस हैं. उन्होंने भारत के लिए खेलते हुए 23 टी20 मैचों में 26 विकेट अपने नाम किए हैं. हर्षल पटेल की सबसे बड़ी खासियत ये है कि वो डेथ ओवर्स में बेहतरीन गेंदबाजी करते हैं, लेकिन वह इसमें कामयाब नहीं हो पा रहे हैं. 


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर