दुबई:  आईसीसी (ICC) ने औपचारिक ऐलान करते हुए कहा है कि भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच पहली वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (World Test Championship) का फाइनल 18 से 22 जून के बीच साउथैम्पटन (Southampton) में हैंपशर बाउल (Hampshire Bowl) के बायो बबल में खेला जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इससे पहले फाइनल का आयोजन लार्ड्स (Lord's) में होने की उम्मीद थी लेकिन आईसीसी (ICC) और इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने कोविड-19  (COVID-19) के खतरे को कम से कम करते हुए इसका सुरक्षित आयोजन सुनिश्चित करने के लिए वेन्यू को बदलने का फैसला किया.


यह भी देखें- VIRAL VIDEO: तो क्या इस तरह शुरू हुई जसप्रीत बुमराह-संजना गणेशन की लव स्टोरी?


आईसीसी ने बयान में कहा, ‘हैंपशर बाउल का सेलेक्शन करने में आईसीसी ने 2020 की गर्मियों में बायो बबल में इंटरनेशनल क्रिकेट का आयोजन करने के ईसीबी के तजुर्बे का इस्तेमाल किया. ये वेन्यू खेल और प्रैक्टिस की वर्ल्ड क्लास फैसिलिटी मुहैया कराता है और यहां दोनों टीमों को तैयारियों के लिए बेस्ट माहौल मिलेगा.’


 



 


आईसीसी ने कहा, ‘अगर ब्रिटिश सरकार कोविड-19 लॉकडाउन में ढील को पूर्व योजना के अनुसार आगे बढ़ाती है तो फिर हैंपशर बाउल में फाइनल देखने के लिए सीमित संख्या में दर्शकों को इजाजत दी जा सकती है.’न्यूजीलैंड फाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम थी. भारत ने 6 मार्च को फाइनल में जगह बनाई थी.