Border Gavaskar Trophy: भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरे टेस्ट में 6 विकेट से हरा दिया था, जिसके बाद सीरीज में भारत ने 2-0 की बढ़त बना ली है. तीसरा मुकाबला 1 मार्च को इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है. ऐसे में रोहित शर्मा टीम में नया उपकप्तान किसे बनाएंगे यह देखना बड़ा ही दिलचस्प होगा. बीसीसीआई ने तीसरे टेस्ट से पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. रोहित शर्मा को टेस्ट टीम के लिए नया उपकप्तान ढूंढने की जिम्मेदारी दी गई है. ऐसे में यह पक्का है कि रोहित शर्मा अपने किसी करीबी को ही उपकप्तानी देंगे. खबरों की मानें तो रोहित अपने बेस्ट फ्रेंड को कप्तानी सौंपने वाले हैं.    


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रोहित शर्मा अपने इस बेस्ट फ्रेंड को देंगे उपकप्तानी!


भारत के लिए यह टेस्ट सीरीज अभी तक एक दम सही साबित हुई है. 2 जीत के साथ भारतीय टीम ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए अपनी दावेदारी और मजबूत कर दी है. भारत ने फाइनल की टिकट के लिए एक कदम और आगे बढ़ा दिया है. बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के बचे हुए दो टेस्ट मुकाबलों के लिए रोहित शर्मा को टेस्ट टीम का उपकप्तान ढूंढना है. केएल राहुल को उपकप्तानी से हटाए जाने के बाद ये कयास लगाए जा रहे हैं कि रोहित शर्मा अपने बेस्ट फ्रेंड चेतेश्वर पुजारा को टीम में उपकप्तान बना सकते हैं. 


केएल राहुल का फ्लॉप शो टीम के लिए चिंता 


ओपनर के एल राहुल पहले दोनों टेस्ट मैचों में बिल्कुल ही फ्लॉप साबित हुए हैं. उन्होंने पहले मैच की दोनों परियों में मात्र 20 रन बनाए जबकि दूसरे टेस्ट में उनके बल्ले से मात्र 18 रन ही निकले. ऐसे में तीसरे टेस्ट के लिए उनका टीम में चयन सबके लिए हैरान करने वाला फैसला रहा. पिछली 10 टेस्ट पारियों में राहुल ने 8, 12, 10, 22, 23, 10, 2, 20, 17 और 1 रन के स्कोर ही बनाए हैं.


आखिरी दो मैचों के लिए टीम इंडिया 


रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, उमेश यादव और जयदेव उनादकट.


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे