मेलबर्न: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) के बायो सिक्योरिटी बबल के उल्लंघन के कारण, जांच के घेरे में आने के बाद भी भारत के पांच क्रिकेटर- उपकप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma), शुभमन गिल (Shubman Gill), ऋषभ पंत (Rishabh Pant), नवदीप सैनी (Navdeep Saini) और पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) पर सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच में रोक नहीं लगाई है. इन पांचों खिलाड़ियों का मेलबर्न के एक रेस्टोरेंट के अंदर खाना खाने का वीडियो वायरल हुआ था, जिसके बाद बीसीसीआई और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इसकी जांच शुरू की और पांचों खिलाड़ियों को आइसोलेशन में भेज दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सिडनी मॉर्निग हेराल्ड की रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई (BCCI) इसे लेकर व्यवहारिक तरीका आपनाएगी और पांचों खिलाड़ियों को बायो सिक्योरिटी प्रोटोकॉल तोड़ने के कारण जुर्माना लगाएगी. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) इन खिलाड़ियों को सजा नहीं दे सकती क्योंकि यह खिलाड़ी उसके कर्मचारी नहीं हैं.


भारतीय टीम ने रविवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (SCG) जाने के लिए रविवार को दो बसें लीं. टीम ने हालांकि जिम सेशन किया क्योंकि उसका अभ्यास सत्र बारिश के कारण रद्द कर दिया गया.


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट इतिहास का सबसे बड़ा विवाद, पूरी टीम ने खेलने से किया था इंकार 


रिपोर्ट के मुताबिक, गिल टीम की बस में गए और बाकी टीम के सदस्यों के साथ ही लौट कर आए. टीम के प्रवक्ता ने हालांकि कहा कि भारतीय टीम ने सोशल डिस्टेंसिंग नियमों का पालन किया.


रिपोर्ट के मुताबिक यह पहली बार नहीं है कि भारतीय खिलाड़ियों ने बायो सिक्योर प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया हो. विराट कोहली और हार्दिक पांड्या ने दिसंबर की शुरुआत में सिडनी में एक दुकान पर फोटो खिंचवाई थी.


ऐसी भी खबरें हैं कि भारतीय टीम ब्रिसबेन में होने वाले आखिरी टेस्ट मैच के लिए वहां नहीं जाना चाहती जिसका कारण क्वींसलैंड सरकार द्वारा लागू किए गए लॉकडाउन के सख्त नियम हैं.


क्वींसलैंड सरकार ने कहा कि भारतीय टीम अगर नियमों का पालन न करे तो वह खेलने नहीं आए.


बता दें कि चार मैचों की सीरीज इस समय 1-1 से बराबर है. सीरीज का तीसरा मैच सात जनवरी से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) पर खेला जाएगा.