IND vs BAN 2nd T20 Playing XI: भारत ने 3 टी20 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में बांग्लादेश को बुरी तरह रौंद दिया था. अब टीम इंडिया की नजर दूसरे मुकाबले पर है. दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में 9 अक्टूबर को दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला खेला जाएगा. ग्वालियर में मयंक यादव और नीतीश कुमार रेड्डी ने अपना डेब्यू किया था. अब यह माना जा रहा है कि दूसरे टी20 में भी एक फास्ट बॉलर डेब्यू कर सकता है. अपने होमग्राउंड पर हर्षित राणा भारत के लिए पहला इंटरनेशनल मैच खेल सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या टीम इंडिया में होगा बदलाव?


अब सवाल यह उठता है कि हर्षित राणा को डेब्यू कराने के लिए किस खिलाड़ी को बाहर किया जाएगा? इसमें पहला नाम नीतीश कुमार रेड्डी का सामने आ रहा है. उन्होंने सिर्फ एक ही मैच खेला है, लेकिन हर्षित के लिए टीम मैनेजमेंट उन्हें कुर्बान कर सकता है. उनके स्थान पर चौथे नंबर पर रियान पराग बल्लेबाजी कर सकते हैं. उन्हें पहले मुकाबले में बैटिंग का मौका नहीं मिला था.


भारत का शीर्ष क्रम सेट


पहले टी20I से पहले कप्तान सूर्यकुमार यादव ने स्पष्ट किया कि संजू सैमसन और अभिषेक शर्मा भारत के लिए ओपनिंग करेंगे. उन्होंने ओपनिंग की और भारत को तूफानी शुरुआत दिलाई. दूसरे मैच में भी ओपनिंग जोड़ी नहीं बदलेगी. टीम मैनेजमेंट को दूसरे टी20 में अभिषेक और सैमसन से बड़ी पारियों की उम्मीद है. संजू ने 19 गेंद पर 29 रन और अभिषेक ने 7 गेंदों में 16 रन बनाए थे. तीसरे नंबर पर सूर्यकुमार यादव का उतरना तय है. अगर नीतीश रेड्डी बाहर जाते हैं तो चौथे स्थान पर रियान पराग बल्लेबाजी कर सकते हैं. हार्दिक पांड्या पांचवें नंबर पर सेट हैं.


ये भी पढ़ें: पाकिस्तान को धूल चटाएगा भारत, इस टूर्नामेंट में खेलेगी टीम इंडिया, अजीब नियम जानकर चकरा जाएगा सिर


फिनिशर की भूमिका के लिए रिंकू और सुंदर रेडी


रिकू सिंह यकीनन इस समय भारत के सर्वश्रेष्ठ फिनिशर हैं. वह आक्रामक बल्लेबाजी से किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की बखिया उधेड़ सकते हैं. छठे नंबर पर रिंकू तो सातवें नंबर पर वॉशिंगटन सुंदर उतर सकते हैं. सुंदर भी तेजी से रन बनाने के लिए मशहूर हैं.


 



 


क्या हर्षित राणा को अपना डेब्यू मिलेगा?


अर्शदीप सिंह भारत के तेज गेंदबाजी आक्रमण का नेतृत्व करेंगे. बाएं हाथ के पेसर ने पिछले मैच में 3 विकेट लिए और 2022 में टीम के लिए डेब्यू करने के बाद सिर्फ 50 मैचों में 86 विकेट हासिल किए हैं. मयंक यादव उनका साथ देंगे. होम टाउन बॉय हर्षित राणा दिल्ली में अपना डेब्यू कर सकते हैं और अर्शदीप-मयंक के साथ पेस तिकड़ी बना सकते हैं. हार्दिक टीम में चौथे तेज गेंदबाज की भूमिका निभाएंगे. स्पिन विभाग में वरुण चक्रवर्ती और सुंदर हैं. वरुण ने करीब 3 साल बाद वापसी करते हुए पहले टी20 मैच में 3 विकेट लिए थे.


ये भी पढ़ें: कपड़ा फैक्ट्री में किया काम, ऑटो रिक्शा चलाया...अब बनेगा भारत का स्टार! ऋतुराज गायकवाड़ को आउट कर मचाई सनसनी


दूसरे टी20 में टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग-11


अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रियान पराग, हार्दिक पांड्या, रिंकू सिंह, वॉशिंगटन सुंदर, नीतीश कुमार रेड्डी/हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती, अर्शदीप सिंह, मयंक यादव.


टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम


सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, हार्दिक पांड्या, रियान पराग, नीतीश कुमार रेड्डी, तिलक वर्मा, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, वरुण चक्रवर्ती, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा, मयंक यादव.