नई दिल्ली: टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ (India vs Bangladesh)  इंदौर के होल्कर स्टेडियम में मजूबत स्थिति में लौटने की कोशिश कर रही है. पहले सत्र में तीन विकेट लेने के बाद दूसरे सत्र मे रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin)  को मैच में अपने पहले विकेट के लिए इंतजार करना पड़ा. पहली पारी में अब तक दो मौके ऐसे आए जब अश्विन को विकेट लेने का मौका मिला पर दोनों बार कैच छूटने से वे विकेट लेने से चूक गए. लेकिन बाद में उन्होंने मोमिनुल हक को बोल्ड कर अपना पहला विकेट लिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऐसे चूके पहली बार अश्विन
पहले सत्र में टीम इंडिया के पेसर्स ने 12 के स्कोर ही बांग्लादेश के दो विकेट जल्द ही गिराने के बाद बांग्लादेश की टीम पर दबाव बन गया था, कप्तान विराट कोहली ने 15वें ओवर में गेंद अश्विन को थमा भी दी थी. अश्विन के दूसरे ओवर में ही टीम इंडिया को एक और मौका मिला लेकिन अजिंक्य रहाणे ने स्लिप पर मोमिनुल का कैच छोड़ दिया. मोमिनुल उस समय केवल तीन रन के निजी स्कोर पर थे. तब बांग्लादेश का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर केवल 23 रन ही था. इसके बाद जल्द ही शमी ने टीम इंडिया के लिए तीसरा विकेट गिरा दिया. 


यह भी पढ़ें: आकाश चोपड़ा का 9 साल पुराना ट्वीट हुआ वायरल, दीपक चाहर के बारे में की थी भविष्यवाणी


लंच के बाद मिला था फिर एक मौका
लंच के बाद दूसरे ओवर की पहली ही गेंद पर अश्विन फिर से मैच का अपना पहला विकेट लेने से चूक गए. इस बार रहीम का कैच फिर स्लिप पर खड़े अजिंक्य रहाणे के पास गया. यह कैच भी मुश्किल नहीं था. लेकिन रहाणे थोड़े धीमे साबित हुए और गेंद उनके शरीर से लग कर गिर गई. रहीम इस समय 14 के स्कोर पर था. रहीम को विराट ने भी जीवन दान दिया था. 


मोमिनुल-रहीम की साझेदारी तोड़ी
इसके बाद अश्विन ने हार नहीं मानी और जब टीम का स्कोर 99 रन हो गया तब उन्होंने एक शानदार स्पिन पर मोमिनुल को बीट कर उन्हें बोल्ड कर टीम इंडिया को मैच में वापस ला दिया. मोमिनुल मो 80 गेंदों पर 37 रन बनाए. उन्होंने रहीम के साथ 68 रन की साझेदारी की. इस तरह बांग्लादेश के 100 रन के स्कोर से पहले ही चार विकेट गिर गए. 



हाल ही में खत्म हुई टी20 सीरीज के बाद माना जा रहा है कि बांग्लादेश टीम इंडिया को टेस्ट में विराट कोहली की टीम को कड़ी टक्कर दे सकती है. टी20 सीरीज में बांगलादेश 1-2 से हार गई थी. इसमें आखिरी मैच में उसने कड़ा मुकाबला किया था. बांग्लादेश ने अभी तक टीम इंडिया से एक भी टेस्ट मैच नहीं जीता है.