IND vs NZ Day 2 Rain Prediction: भारत और न्यूजीलैंड के बीच एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल बारिश के कारण रद्द कर दिया गया. इस दौरान टॉस भी नहीं हो सका. बेंगलुरु में बारिश की शुरुआत सुबह 7 बजे से हुई और पूरे दिन लगभग चलती रही. इससे पहले भी हो रही लगातार बारिश के कारण अभ्यास सत्र रद्द कर दिया गया था. अंपायरों ने 2.30 बजे मैदान का निरीक्षण कर यह माना कि आज मैदान को खेल के लिए तैयार नहीं किया जा सकता है. ऐसे में सबके मन में यह सवाल है कि क्या दूसरे दिन खेल शुरू हो पाएगा? आइए जानते हैं लेटेस्ट वेदर रिपोर्ट.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चार दिन का ऐसे होगा खेल


बेंगलुरु टेस्ट मैच अब 5 की बजाय 4 दिन का हो चुका है. बचे हुए दिनों में अब हर दिन कम से कम 98 ओवर फेंके जाएंगे. इसके चलते हु मैच भी सुबह 9:30 की बजाय 9:15 पर शुरू होगा, जबकि टॉस 9:45 बजे होगा. सुबह का सेशन 9:15 पर शुरू होने के बाद 11:30 तक चलेगा, जिसके बाद लंच ब्रेक होगा. दोपहर का सेशन 12:10 से 2:25 बजे तक खेला जाना है और उसके बाद चायकाल होगा. अंतिम सेशन दोपहर 2:45 से 4:45 बजे तक होगा. शाम को ओवर पूरा ना होने पर खेल को आधे घंटे के लिए बढ़ाया जा सकता है.


ये भी पढ़ें: ​IND vs PAK: 19 अक्टूबर को होगा हाई-वोल्टेज मैच, Jio Cinema या Hotstar नहीं.. ऐसे देख पाएंगे


दूसरे दिन भी बारिश बिगाड़ेगी खेल?


बता दें कि दूसरे दिन फिर से बारिश का ही पूर्वानुमान है. पूर्वानुमान के अनुसार दूसरे दिन बारिश की 41% संभावना है. साथ ही दोपहर के बाद गरज के साथ बारिश होने की 25% संभावना है. भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने बेंगलुरु के लिए 'ऑरेंज' अलर्ट जारी किया है, जो भारी बारिश का संकेत देता है और चेतावनी देता है कि पूरे दिन बारिश की स्थिति बनी रह सकती है. 19 किमी/घंटा की गति से हवाएं चलने की संभावना है, जो 32 किमी/घंटा तक पहुंच सकती हैं. इससे खेल में प्रभाव पड़ सकता है.


WTC फाइनल ले लिहाज से अहम सीरीज


भारत के लिए यह सीरीज बेहद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने के लिगज से बेहद अहम है. न्यूजीलैंड के खिलाफ तीनों टेस्ट मैचों में जीत से भारत की अगले साल लॉर्ड्स में होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) फाइनल के लिए क्वालीफाई करने की संभावना बढ़ जाएगी. हालांक, टीम अगले महीने से शुरू होने वाली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी भी खेलेगी, लेकिन अगर भारत, न्यूजीलैंड का क्लीन स्वीप करता है तो उसका WTC फाइनल में पहुंचना लगभग पक्का हो जाएगा.