IND vs SA Final: टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत के कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला नहीं चल पाया. पूरे टूर्नामेंट में धमाकेदार बल्लेबाजी करने वाले हिटमैन अहम मैच में फेल हो गए. साउथ अफ्रीका के खिलाफ बारबाडोस में वह 9 रन बनाकर आउट हो गए. रोहित जब दूसरे ओवर में आउट हुए उस समय भारत का स्कोर 23 रन था. इस तरह एक बार फिर से भारत की ओपनिंग जोड़ी ने फैंस को निराश किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ओपनिंग में प्रयोग नहीं आया काम


रोहित शर्मा और विराट कोहली की सलामी जोड़ी टी20 वर्ल्ड कप में उम्मीदों पर खरी नहीं उतर सकी. टूर्नामेंट से पहले, भारत ने कोहली को तीसरे स्थान के बजाय रोहित के साथ ओपनिंग में उतारने का फैसला किया था, जो गलत साबित हुआ. आम तौर पर रोहित के साथ यशस्वी जायसवाल पारी की शुरुआत करते थे, लेकिन इस टूर्नामेंट में शीर्ष क्रम में बड़ा बदलाव किया गया था.


पूरे टूर्नामेंट में खराब प्रदर्शन


रोहित और कोहली के बीच पूरे टूर्नामेंट में खराब प्रदर्शन रहा. भारत ने टूर्नामेंट में फाइनल सहित कुल आठ मैच खेले और दोनों बल्लेबाज पहले विकेट के लिए 40 रनों की पार्टनरशिप भी नहीं कर सके. रोहित और कोहली के बीच इस टी20 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ हुई 39 रनों की पार्टनरशिप हाईएस्ट रही.


ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: 'पेपर इस्लामियत का, तैयारी इंग्लिश की...', भारत की आलोचना करने वालों पर बरसा पाकिस्तानी दिग्गज


टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत की ओपनिंग पार्टनरशिप


22 (2.4) vs आयरलैंड
12 (1.3) vs पाकिस्तान
1 (0.2) vs अमेरिका
11 (2.5) vs अफगानिस्तान
39 (3.4) vs बांग्लादेश
6 (1.4) vs ऑस्ट्रेलिया
19 (2.4) vs इंग्लैंड
23 (1.4) vs साउथ अफ्रीका


20 ओवर भी नहीं खेल सके


रोहित और कोहली पूरे टूर्नामेंट में कुल मिलाकर 20 ओवर भी पार्टनरशिप नहीं कर सके. रोहित और कोहली के बीच पार्टनरशिप का औसत 12.75 रहा, जो किसी भी भारतीय ओपनिंग जोड़ी के लिए टी20 वर्ल्ड कप में सबसे खराब औसत है. दोनों साथ मिलकर 102 गेंद ही खेल सके.