सेंचुरियन: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच सेंचुरियन में खेला जा रहा है. इस मैच में कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. उनके इस फैसले को भारतीय ओपनर्स ने सही साबित किया. टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी ने ताबड़तोड़ अंदाज में रन बनाए. स्टार बल्लेबाज केएल राहुल ने आतिशी शतक लगाकर सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है. वह 122 रन बनाकर नॉट आउट क्रीज पर मौजूद हैं. अब उनके पास साउथ अफ्रीका में इतिहास रचने का मौका है. 


राहुल के पास इतिहास रचने का है मौका 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में केएल राहुल ने तूफानी शतक लगाया. उन्होंने 248 गेंदों में 122 रन बनाए, जिसमें 17 चौके और एक छक्का शामिल है. राहुल ने मैदान के चारों ओर स्ट्रोक लगाए. उनकी धमाकेदार पारी के आगे साउथ अफ्रीका के गेंदबाज कहीं ठहर ही नहीं पाए. राहुल की क्लासिक बल्लेबाजी ने सभी का दिल जीत लिया. उनकी आतिशी पारी की वजह से भारत बड़े स्कोर की तरफ बढ़ रहा है. अगर राहुल आज मैच के दूसरे दिन दोहरा शतक लगा देते हैं तो वह साउथ अफ्रीका में दोहरा शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन जाएंगे. भारतीय टीम ने दुनिया को एक से बढ़कर एक बल्लेबाज दिए हैं, लेकिन कोई भी साउथ अफ्रीका की धरती पर दोहरा शतक नहीं लगा पाया है. सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ जैसे दिग्गज भी ये कारनामा नहीं कर पाए हैं. 



फास्ट बॉलर्स को सपोर्ट करतीं पिचें


साउथ अफ्रीका की पिचें हमेशा से ही फास्ट बॉलर्स की मददगार होती हैं. ऐसे में वहां बल्लेबाजी करना बिल्कुल भी आसान नहीं है. दुनिया के महानतम बल्लेबाजों में शुमार सचिन तेंदुलकर ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में 
169 रनों की पारी खेली थी. वहीं कप्तान विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा ने 153 रन बनाए थे. भारतीय टीम की बल्लेबाजी में बहुत ही ज्यादा गहराई है. 


पुजारा का फ्लॉप शो जारी 


स्टार बल्लेबाज केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने शानदार पारियां खेलकर भारतीय टीम को अच्छी स्थिती में पहुंचा दिया है. वहीं, धुरंधर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा बिना कोई रन बनाए ही आउट हो गए. कप्तान विराट कोहली भी कोई भी बड़ा कारनामा कर पाए और सिर्फ 35 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. ऐसे में मैच के दूसरे दिन टीम को केएल राहुल से बहुत ही उम्मीदें होंगी.