नई दिल्ली: साउथ अफ्रीका ने भारतीय टीम को पहले वनडे मैच में 31 रनों से हरा दिया है. इस मैच में टीम इंडिया की कमान युवा केएल राहुल (KL Rahul) के हाथों में थी. राहुल की कप्तानी की कई लोग आलोचना कर चुके हैं. अब दिग्गज बल्लेबाज और पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने केएल राहुल (KL Rahul) की खिंचाई की है. 


आगबबूला हुए सुनील गावस्कर 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारत के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने एक टीवी चैनल से बात करते हुए केएल राहुल की कप्तानी पर कहा कि वह अभी नए कप्तान है. उन्होंने आईपीएल (IPL) में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की सिर्फ दो साल ही कप्तानी की है और उन्हें ज्यादा तजुर्बा नहीं है. ऐसा लगा कि जैसे केएल राहुल (KL Rahul)  के पास आईडिया खत्म हो गए हों. जब अफ्रीकी कप्तान टेंबा बावुमा और रासी वेन डुसेन बल्लेबाजी कर रहे थे. तब उन्हें जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार की जगह वेंकटेश अय्यर से एक दो ओवर गेंदबाजी करानी चाहिए थी. पिच बैटिंग के लिए काफी सही थी, हो सकता है चीजें आगे जाकर बदल जाएं. 


वेंकटेश अय्यर से नहीं कराई गेंदबाजी 


भारतीय गेंदबाजों ने पूरे मैच में बहुत ही खराब गेंदबाजी का नमूना पेश किया है. साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों ने उनके खिलाफ जमकर रन बनाए. पूरे मैच में भारतीय गेंदबाज अपनी लय में नजर नहीं आए. भुवनेश्वर कुमार ने 10 ओवर में 64 तो शार्दुल ठाकुर  ने 72 रन लुटा दिए. दोनों ही गेंदबाज बहुत ही मंहगे साबित हुए. इन दोनों ही बॉलर्स को कोई भी विकेट नहीं मिला. वहीं, स्पिनर रविंचद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) और युजवेंद्र चहल (Yuzvendra chahal) भी खास कमाल नहीं दिखा पाए. दोनों ने ही अपने 20 ओवर के कोटे में 106 रन दिए और सिर्फ एक विकेट हासिल कर सके. ऐसे में कैप्टन केएल राहुल (KL Rahul) कुछ ओवर वेंकटेश (Venkatesh Iyer) अय्यर से करवा सकते थे, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया. 


31 रनों से हारी टीम इंडिया 


साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ पहले वनडे मैच में भारतीय टीम को 31 रन से हार का सामना करना पड़ा. टीम का कोई भी गेंदबाजी अपनी लय में नजर नहीं आया. विराट कोहली (Virat Kohli) और शिखर धवन के आउट होने के बाद मिडिल ऑर्डर पूरी तरह से लड़खड़ाया हुआ नजर आया. साउथ अफ्रीका (South Africa) ने पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और भारत को जीतने के लिए 297 रनों का टारगेट दिया. इसके जवाब में टीम इंडिया 50 ओवर्स में 265 रन ही बना सकी. अंत में शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने कुछ लंबे शॉट जरूर लगाने की कोशिश की, लेकिन वो भी टीम को जीत नहीं दिला पाए.