IND vs SL ODI: श्रीलंका के चयनकर्ताओं ने अगस्त में भारत के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है. टी20 के बाद उसने अब वनडे में भी अपने कप्तान को बदल दिया है. वनडे सीरीज में भी चरिथ असालंका ही कप्तानी करेंगे. उन्हें कुशल मेंडिस को हटाकर नया कप्तान बनाया गया है. असालंका को भारत के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले टी20 टीम का कप्तान बनाया गया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेंडिस ने वर्ल्ड कप में भी की थी कप्तानी


वानिंदु हसरंगा ने टी20 वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के बाद टी20 की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था. उनके स्थान पर असालंका को कमान मिली. इन्हीं चयनकर्ताओं ने पिछले साल दिसंबर में मेंडिस को वनडे का कप्तान बनाया था. उन्होंने पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप के दौरान भी कई मैचों में कप्तानी की थी. उनकी कप्तानी में टीम ने 8 में से 6 मैच जीते हैं. इसके बावजूद उन्हें कप्तानी से हटा दिया गया.


भारत के खिलाफ वनडे सीरीज का शेड्यूल


मेंडिस की कप्तानी में श्रीलंका ने अफगानिस्तान और जिम्बाब्वे के खिलाफ लगातार पांच घरेलू मैच जीते थे, लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ 2-1 से हार गए थे. श्रीलंका को भारत के खिलाफ कोलंबो में 2, 4 और 7 अगस्त को तीन वनडे मैच खेलने हैं. असालंका की कप्तानी में टीम वनडे सीरीज हार चुकी है. अब देखना है कि मेंडिस की जगह उन्हें कप्तानी सौंपना कितना सही फैसला होगा.


ये भी पढ़ें: England Cricket: इंग्लैंड के वनडे-टी20 कोच ने दिया इस्तीफा, यह दिग्गज खिलाड़ी बना टीम का नया 'बॉस'


इन खिलाड़ियों की हुई वापसी


वनडे टीम में टेस्ट के बल्लेबाज निशान मदुशका को शामिल किया गया है. अकिला धनंजय और चमिका करुणारत्ने की टीम में वापसी हुई है. टी20 सीरीज के लिए टीम में शामिल हुए दिलशान मदुशंका और असिथा फर्नांडो वनडे टीम के साथ जुड़े रहेंगे. लेफ्ट आर्म स्पिन ऑलराउंडर दुनिथ वेलालंगे को भी जगह दी गई है. बीमार दुष्मंथा चमीरा और चोटिल नुवान तुषारा को वनडे सीरीज के लिए नहीं चुना गया है.


ये भी पढ़ें: Don Bradman : 270, 212, 169... जब डॉन ब्रैडमैन ने लगातार मैचों में लगाया था शतकों का सिक्सर, कायम है वर्ल्ड रिकॉर्ड


भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका की टीम


चरित असालंका (कप्तान), पथुम निसांका, अविशका फर्नांडो, कुशल मेंडिस, साद़ेरा समरविक्रमा, कामिन्दु मेंडिस, जनित लिंयांगे, निशान मधुष्का, वानिन्दु हसरंगा, दुनिथ वेल्लागे, चामिका करुणारत्ने, माहीश थीक्षना, अकिला धनंजया, दिलशान मधुशंका, मथीशा पतिराना, असिथा फर्नांडो.