India VS Sri Lanka T20 Series: चेतन शर्मा (Chetan Sharma) की अगुवाई वाली चयन समिति ने श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. टी20 सीरीज में टीम की कप्तानी हार्दिक पांड्या करेंगे. इस टीम में युवा बल्लेबाज की वापसी भी हुई है. इस खिलाड़ी जुलाई 2022 के बाद से ही टीम इंडिया के लिए एक भी टी20 मैच नहीं खेला है. इस खिलाड़ी ने हाल ही में घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर टीम में जगह बनाई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टी20 टीम में हुई इस खिलाड़ी की वापसी 


दोनों टीमों के बीच टी20 सीरीज की शुरुआत 3 जनवरी से होने जा रही है. इस सीरीज के लिए युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को टीम में मौका दिया गया है. ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी टी20 मैच हार्दिक पांड्या की कप्तानी में ही आयरलैंड दौरे पर खेला था. इसके बाद उन्हें भारतीय टी20 टीम में जगह नहीं मिल सकी है. 


टी20 क्रिकेट में अभी तक का प्रदर्शन


ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 9 टी20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 16.88 की औसत से 135 रन ही बनाए हैं और 1 अर्धशतक जड़ा है. टीम इंडिया में ऋतुराज गायकवाड़ को बतौर बैकअप ओपनर देखा जाता है, हालांकि पिछले कुछ समय से वह टीम में जगह बनाने के लिए जूझते हुए दिखाई दिए हैं. ऐसे में श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली ये सीरीज उनके करियर के लिए काफी अहम रहने वाली है. 


वनडे डेब्यू में पूरी तरह रहा फेल


ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे डेब्यू मैच खेला था. इस मैच में ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) पूरी तरह फ्लॉप रहे थे. इस मैच के बाद ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) वनडे टीम में वापसी नहीं कर सके हैं. उन्होंने 42 गेंदों में सिर्फ 19 रन की पारी खेली थी. इस खराब खेल के बाद उन्हें बाकी के दो मैचों में मौका नहीं दिया गया था. 


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं