India vs West Indies, Test Series 2023: भारतीय टीम इस समय महीनेभर के रेस्ट पर है. इसके बाद टीम को जुलाई के शरू होकर साल के अंत तक लगातार क्रिकेट खेलना है. टीम 12 जुलाई से वेस्टइंडीज दौरे पर जाएगी जहां, 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 मुकाबलों की सीरीज खेली जानी है. हालांकि, इसके लिए अभी तक टीम का ऐलान नहीं हुआ है. इस दौरे पर होने वाली टेस्ट सीरीज को लेकर अब एक बड़ा अपडेट सामने आया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारत-विंडीज टेस्ट नहीं होगी?


वेस्टइंडीज की टीम जिम्बाब्वे में खेले जा रहे वर्ल्ड कप क्वालीफायर्स मुकाबलों का हिस्सा है. टीम इसी साल भारत में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई करने की पूरी उम्मीद के साथ खेल रही है. ऐसे में बड़ा सवाल यह खड़ा हो रहा है कि वेस्टइंडीज के खिलाड़ी भारत से होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए हिस्सा बन पाएंगे या नहीं. क्वालीफायर्स मुकाबले 9 जुलाई तक खेले जाने वाले हैं, जबकि भारत को पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से खेलना है. इसको लेकर क्रिकेट वेस्टइंडीज के एक अधिकारी ने बयान दिया है.


सामने आया ये बड़ा अपडेट


इनसाइड स्पोर्ट की रिपोर्ट के मुताबिक क्रिकेट वेस्टइंडीज के एक अधिकारी ने इस बारे में कहा, 'क्रिकेट वर्ल्ड कप क्वालीफायर का फाइनल निरर्थक है, इसलिए हमारे टेस्ट खिलाड़ी इसमें भाग नहीं लेंगे, लेकिन पहले हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हम फाइनल में पहुंचें.' बता दें कि जेसन होल्डर, काइल मेयर्स, रोस्टन चेज और अल्जारी जोसेफ जिम्बाब्वे में खेले जा रहे वर्ल्ड कप क्वालीफायर में टीम का हिस्सा हैं.


वेस्टइंडीज दौरे का पूरा शेड्यूल


12 से 16 जुलाई, पहला टेस्ट, डोमिनिका


20 से 24 जुलाई, दूसरा टेस्ट, त्रिनिदाद


27 जुलाई, पहला वनडे, बारबाडोस


29 जुलाई, दूसरा वनडे, बारबाडोस


1 अगस्त, तीसरा वनडे, त्रिनिदाद


3 अगस्त, पहला टी-20, त्रिनिदाद


6 अगस्त, दूसरा टी-20, गुयाना


8 अगस्त, तीसरा टी-20, गुयाना


12 अगस्त, चौथा टी-20, फ्लोरिडा


13 अगस्त, पांचवां टी-20, फ्लोरिडा