IND A vs AFG A:  इमर्जिंग एशिया कप 2024 में भारतीय टीम ने दमदार जीत की हैट्रिक लगाकर सेमीफाइनल में एंट्री की थी. लेकिन अब सपना टूट गया है. फैंस फाइनल की जंग में भारत और पाकिस्तान की उम्मीद लगाए बैठे थे, लेकिन अब न ही भारत दिखेगा न ही पाकिस्तान. सेमीफाइनल में दोनों टीमों को बुरी तरह हार झेलनी पड़ी है. पहले पाकिस्तान को श्रीलंका ने धूल चटा दी. इसके बाद अफगानिस्तान ने भारत के साथ बड़ा उलटफेर कर दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अफगानिस्तान ने ली थी बैटिंग


अफगानिस्तान ने भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. अफगानी ओपनर्स ने टीम इंडिया के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ डाली. जुबैद अकबरी ने 41 गेंद में 5 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 64 रन की पारी को अंजाम दिया. दूसरे छोर पर सदिकुल्लाह अटल ने भी बल्ले से हल्ला बोला. अटल ने 7 चौकों और 4 छक्कों के दम पर 52 गेंद में 83 रन ठोक दिए. तीसरे नंबर पर करीम जन्नत ने 20 गेंद में 41 रन ठोक टीम को पहाड़नुमा स्कोर तक पहुंचा दिया.


रसीख की शानदार गेंदबाजी


भारत की तरफ से रसीख सलाम इकलौते गेंदबाज थे जिन्होंने घातक गेंदबाजी की. उन्होंने 4 ओवर में महज 25 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए. अफगानिस्तानी ओपनर्स की 137 रन की पार्टनरशिप की बदौलत अफगानी टीम ने स्कोरबोर्ड पर 206 रन टांगे. जवाबी कार्यवाही में टीम इंडिया फुस्स साबित हुई.


ये भी पढ़ें.. शमी से लेकर शिवम दुबे तक, टीम इंडिया ने तैयार चोटिल खिलाड़ियों की फौज, 'रफ्तार का सौदागर' भी बाहर


रमनदीप ने जगाई थी उम्मीद 


भारत की तरफ से रमनदीप सिंह की मेहनत बेकार चली गई. अभिषेक शर्मा और प्रभसिमरन सिंह सस्ते में पवेलियन लौट गए. आयुष बदोनी ने 31 रन की पारी खेली, लेकिन बड़ा स्कोर करने में कामयाब नहीं हुए. बैटिंग करने आए रमनदीप सिंह ने अफगानिस्तान की सांसे अटका दी थीं. उन्होंने 34 गेंद में 64 रन ठोके, लेकिन टीम को जीत दिलाने में कामयाब नहीं हो सके. अब 27 अक्टूबर को अफगानिस्तान और श्रीलंका की टीमें फाइनल मुकाबला खेलेंगी.