IND vs BAN Warm Up Match T20 World Cup 2024 : T20 वर्ल्ड कप 2024 अभियान शुरू करने से पहले भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ एकमात्र अभ्यास मैच खेला, जिसमें 60 रन से जीत दर्ज की. इस मैच में ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, अर्शदीप सिंह ने कमाल का प्रदर्शन किया. न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में यह मुकाबला हुआ, जिसमें टॉस रोहित ने जीतकर पहले बैटिंग चुनी. ऋषभ पंत के अर्धशतक और हार्दिक पांड्या के 40 रन के दम पर भारत ने 182 रन बोर्ड पर लगाए. अर्शदीप सिंह ने बाकी गेंदबाजों की मदद से बांग्लादेश को 122 रन पर ही रोक दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पंत-हार्दिक ने बरसाए छक्के


ऋषभ पंत ने इस मैच में सबसे बेहतरीन बैटिंग की. उन्होंने 32 गेंदों में अर्धशतक जड़ा. चूंकि यह प्रैक्टिस मैच था तो उन्हें रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन में लौटा दिया गया. पंत ने 4 छक्के और 4 चौकों की मदद से 53 रन बनाए. आईपीएल 2024 में बल्ले से फ्लॉप रहे ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या भी अच्छी लय में दिखे. उन्होंने 23 गेंदों में 40 रन बनाए. इस पारी में छक्के और 2 चौके भी शामिल थे, जिसमें लगातार 3 तो उन्होंने पारी के 17वें ओवर में जड़े थे. यह ओवर तनवीर इस्लाम ने किया. सूर्यकुमार यादव 18 गेंद में 31 रन बनाकर आउट हुए, जबकि जडेजा 4 रन बनाकर नाबाद रहे.


फ्लॉप रहे सैमसन-दुबे


आईपीएल 2024 में शानदार प्रदर्शन के दम पर वर्ल्ड कप स्क्वॉड में जगह बनाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन फ्लॉप साबित हुए. सैमसन और कप्तान रोहित ओपनिंग करने उतरे थे. इसका भरपूर फायदा उठाए बिना ही सैमसन 1 रन बनाकर चलते बने. हालांकि, रोहित शर्मा ने भी फैंस को निराश किया. वह 23 रन ही बना सके. दूसरी ओर विस्फोटक शिवम दुबे भी 16 गेंदों में 14 रन ही बना पाए और महेदी हसन की गेंद पर कैच थमा बैठे. हालांकि, गेंदबाजी करते हुए उन्होंने दो विकेट चटकाए.


गेंदबाजी में चमके बुमराह-अर्शदीप


गेंदबाजी करते हुए अर्शदीप सिंह ने भारत को शानदार शुरुआत दिलाई. उन्होंने पहले ही ओवर में सौम्य सरकार (0) को पवेलियन लौटा दिया. अपने अगले ही ओवर में उन्होंने फिर विकेट चटकाया और इस बार लिटन दास (6 रन) को चलता किया. ज्यादा देरी न करते हुए मोहम्मद सिराज ने बांग्लादेश को कप्तान नजमुल हसन शान्तो (0) के रूप में तीसरा झटका दिया. चौथा विकेट अक्षर पटेल ने झटका. बारी थी तौहीद हृदय (13 रन) की. हार्दिक पांड्या के 5वें विकेट के साथ आधी बांग्लादेश टीम पवेलियन लौट गई. तंजीद (17 रम) भी कुछ खास नहीं कर सके.


शाकिब-महमुदुल्लाह ने दिखाया दम


शाकिब अल हसन और महमुदुल्लाह ने लगातार झटकों के बाद टीम को संभालने की कोशिश जरूर की, लेकिन 28 रन के निजी स्कोर पर बुमराह ने शाकिब को आउट कर साझेदारी तोड़ी. महमुदुल्लाह रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन लौटे. उन्होंने 40 रन बनाए. निचले क्रम के बल्लेबाजों से कुछ खास देखने को नहीं मिला. जसप्रीत बुमराह, सिराज, पांड्या, अक्षर पटेल को 1-1 विकेट मिला, जबकि अर्शदीप सिंह और शिवम दुबे को 2-2 विकेट मिले.