Team India: भारत के वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया में बड़े बदलाव हो सकते हैं और टीम के एक बेहद फ्लॉप क्रिकेटर पर गाज गिर सकती है. इस खिलाड़ी को तुरंत टीम इंडिया से बाहर किया जा सकता है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) में हार के बाद टीम इंडिया को अब सीधे 12 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ काफी क्रिकेट खेलनी है. भारतीय टीम जुलाई में वेस्टइंडीज का दौरा करेगी जहां उसे 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने हैं. भारत का वेस्टइंडीज दौरा 12 जुलाई से शुरू होगा जो 13 अगस्त तक चलेगा. टीम इंडिया को 12 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस फ्लॉप खिलाड़ी का हर हाल में कटेगा पत्ता  


वेस्टइंडीज दौरे के लिए सेलेक्टर्स कड़े फैसले लेते हुए टीम इंडिया में बहुत बड़े-बड़े बदलाव कर सकते हैं. क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक चेतेश्वर पुजारा को टेस्ट टीम से ड्रॉप किया जा सकता है. चेतेश्वर पुजारा की जगह भारतीय टेस्ट टीम में बाएं हाथ के बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को मौका देने पर विचार किया जा सकता है. हालांकि विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत की जगह पर कोई खतरा नहीं है. BCCI के पास ऋषभ पंत की जगह पर टेस्ट के लिए केएस भरत के अलावा और कोई विकल्प नहीं है. ऐसे में ये फ्लॉप विकेटकीपर बल्लेबाज अपनी जगह बचाने में कामयाब हो जाएगा.  


वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया में होंगे बड़े बदलाव


बता दें कि वेस्टइंडीज के इस पूरे दौरे से तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को आराम दिया जा सकता है. मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को इस साल एशिया कप और वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट खेलने हैं, जिसके लिए सेलेक्टर्स इन दोनों तेज गेंदबाजों को फिट रखना चाहता है. भारत की वनडे और टी20 टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन की वापसी हो सकती है. खबर ये भी है कि वेस्टइंडीज दौरे के लिए तेज गेंदबाज उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह को भी मौका दिया जा सकता है. हालांकि उमरान मलिक आईपीएल 2023 में अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे थे, लेकिन सेलेक्टर्स उन पर दांव खेल सकते हैं.      


शॉट सेलेक्शन बहुत ही घटिया


क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक एक सूत्र ने कहा, 'वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की 2023-2025 साइकिल में फाइनल तक का सफर तय करने के लिए हर एक टेस्ट मैच जीतना जरूरी है, इसलिए हम ज्यादा प्रयोग नहीं कर सकते हैं. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में चेतेश्वर पुजारा का शॉट सेलेक्शन बहुत ही घटिया था. चेतेश्वर पुजारा को भारतीय टेस्ट टीम से ड्रॉप करने पर विचार हो रहा है, क्योंकि चेतेश्वर पुजारा पिछले 28 टेस्ट मैचों में सिर्फ 1 शतक ही लगा पाए हैं.'